Hindi Newsधर्म न्यूज़Shani Vakri 2024 June Saturn Retrogrades In Aquarius Zodiac Signs That Will Get problems In Careers

Saturn Retrogrades: 29 जून से वक्री शनि इन राशि वालों के लिए बनेंगे परेशानी का सबब! तरक्की में डालेंगे खलल

  • Shani Vakri 2024 June: शनि जून के आखिरी में वक्री होने जा रहे हैं। शनि के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों को करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Saumya Tiwari नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 21 June 2024 12:33 PM
हमें फॉलो करें

Vakri Shani 2024 June: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के न्यायाधीश शनि की स्थिति बहुत मायने रखती है। शनि समय-समय पर गोचर करने के अलावा मार्गी व वक्री भी होते रहते हैं। शनि वर्तमान में कुंभ राशि में विराजमान हैं। इस महीने के आखिरी में शनि वक्री होने जा रहे हैं। खास बात यह है कि 29 जून 2024 को शनि रात 11:40 बजे कुंभ राशि में वक्री होंगे और करीब पांच महीने तक वक्री रहेंगे। शनि की चाल या स्थिति परिवर्तन सभी प्रकार की राशियों को प्रभावित करता है और हर किसी के जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डालता है। जानें शनि की उलटी चाल किन राशि के जातकों को करियर में दिलाएगी तरक्की और किन राशियों के लिए बनेगी परेशानी का सबब-

शनि इन राशि वालों को दिलाएंगे तरक्की-

मेष राशि- शनि 10वें और 11वें भाव का स्वामी है। शनि मेष राशि के जातकों के 11वें भाव में वक्री होने जा रहा है। नौकरीपेशा लोगों के लिए शनि की उलटी चाल या वक्री होना बहुत फायदेमंद रहेगा। मेष राशि के जातकों के करियर में परेशानियां और बाधाएं आएंगी, लेकिन वे उन पर काबू पा लेंगे। इस अवधि के दौरान जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की हासिल होगी।

इन राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत-

शनि की वक्री चाल मीन, कुंभ, मकर, वृश्चिक, सिंह, कर्क, मिथुन, वृषभ, तुला और कन्या शनि वालों के करियर के लिए परेशानी का सबब बनेगी। ज्योतिषाचार्यों का अनुमान है कि इस अवधि में इन राशि वालों पर काम का दबाव बढ़ सकता है। सीनियर्स आपकी मेहनत को नजरअंदाज कर सकते हैं और इसके चलते आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि जातकों को इस दौरान ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे करियर में नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए ट्रांसफर की संभावना है और वे इससे दुखी और असंतुष्ट महसूस करेंगे। इससे नौकरीपेशा करने वाले लोगों का मन तरह-तरह से परेशान रहेगा। इससे वे सही निर्णय नहीं ले पाएंगे। आपके ऑफिस या कार्यस्थल पर प्रतिष्ठा में कमी आने की संभावना है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

मेष राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है? जानें

अगले साल ये दो राशियां आएंगी शनि ढैय्या की चपेट में, इन्हें मिलेगी मुक्ति

ऐप पर पढ़ें
Advertisement