Hindi Newsधर्म न्यूज़Saturn-Moon Conjuction in Aquarius will be beneficial for these zodiac sign

कुंभ राशि में शनि-चंद्रमा का संयोग इन राशियों के लिए लाभकारी, मिलेगी मनचाही सफलता और मान-सम्मान

  • Moon-Saturn Conjunction In Aquarius Horoscope : आने वाले सप्ताह में कर्म फलदाता शनि और चंद्रदेव साथ मिलकर शशि योग का निर्माण करने जा रहे हैं। जिससे कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 22 June 2024 07:16 AM
हमें फॉलो करें

Moon-Saturn Conjunction in Aqaurius Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं। दृक पंचांग के अनुसार, कर्म और न्यायप्रिय देवता शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं। वहीं, 26 जून को चंद्रदेव कुंभ राशि में गोचर करेंगे और 27 जून तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। कुंभ राशि में चंद्रमा और शनि के मिलन से शशि योग का निर्माण होगा। जिसके शुभ प्रभाव से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल मिलने वाले हैं। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। धन का आवक बढ़ेगा। हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगा। करियर-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। आइए जानते हैं शनि और चंद्रमा के संयोग से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

मिथुन राशि : शनि और चंद्रमा के साथ आने से मिथुन राशि वालों के लिए लकी साबित होगा। करियर में बड़े बदलाव होंगे। आपके सभी सपने साकार होंगे। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। परिजनों के सपोर्ट से धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन संभव है वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी।

धनु राशि : शशि योग से धनु राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। नौकरी-व्यवसाय में खूब तरक्की करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। प्रेम-संबंधों में मिठास बढ़ेगी। जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा। करियर में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में जीत आपकी होगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि : कुंभ राशि वालों की शशि योग से किस्मत चमक सकती है। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आय के नवीन स्त्रोतों से धन लाभ होगा। कुछ जातक नई प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

मकर राशि : शनि और चंद्रमा का मिलन मकर राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इससे आपको हर कष्ट से मुक्ति मिलेगी। कानूनी विवादों से छुटकारा मिलेगा। मन को शांति मिलेगी। लव लाइफ की प्रॉब्लम सुलझ जाएगी। जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें