DA Image
21 जनवरी, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Rashifal: इस सप्ताह इन राशि वालों के चमकेंगे सितारे, पढ़ें 15 दिसंबर से 21 दिसंबर 2019 का राशिफल

rashiphal 2019, rashiphal, rashifal 2019, horoscope

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल)

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन की संभावना भी बन रही है। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। 


वृष (21 अप्रैल-20 मई)

मन अशांत रहेगा। मानसिक तनाव भी रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। नौकरी में परिवर्तन की 
संभावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना भी पड़ सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। आय में कमी भी रहेगी। 

मिथुन (21 मई-2१ जून)
आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी, परंतु धैर्यशीलता में कमी भी आ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।ॉ


कर्क (2२ जून-2३ जुलाई)
मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परंतु स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। 

सिंह (2४ जुलाई-2२ अगस्त)
पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से यात्रा के अवसर मिल सकते  हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। 

कन्या (2३ अगस्त-2२ सितंबर)

‘क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा’ के भाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम की अधिकता तो रहेगी, परंतु यथानुरूप सफलता संदिग्ध है। आय की स्थिति में सुधार होगा। 


तुला (2३ सितंबर-2३ अक्तूूबर)
आत्मसंयत रहें। मानसिक तनाव हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। 

वृश्चिक (2४ अक्तूबर-2१ नवंबर)

मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार में कलह हो सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यर्थ के वाद-विवाद व झगड़ों आदि से बचें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु (2२ नवंबर-2१ दिसंबर)

पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी होगा। 


मकर (2२ दिसंबर-१९ जनवरी)
‘क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा’ के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते  हैं। यात्राओं में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे, परंतु यात्रा लाभप्रद भी रहेगी। 

कुंभ (2० जनवरी-१८ फरवरी)

मानसिक शांति रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में धनार्जन 
के योग बन रहे हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। 


मीन (१९ फरवरी-20 मार्च)

मानसिक शांति तो रहेगी, परंतु वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा तथा कठिनाइयां भी आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rashifal: Read the stars of these zodiac signs this week from December 15 to December 21 2019 which rashi is good read astrological predictions