Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Love Horoscope 24-30 June 2024 Saptahik Love Rashifal future-predictions

30 जून तक मेष, वृश्चिक, कुंभ, सिंह समेत 8 राशियों की लव लाइफ में होंगे चमत्कारी बदलाव

  • Weekly Love Horoscope: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 June 2024 07:08 PM
हमें फॉलो करें

Weekly Love Horoscope 24-30 June2024:वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग-अलगहोता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, शादीऔर रिलेशनशीपका आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 24जूनसे 30जूनतक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। आइएजानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

 

शुक्र, बुध-सूर्य मिथुन राशि में, खुलेगा 3 राशियों की किस्मत का बंद ताला

मेष: इस सप्ताह सितारे आपके रिलेशन में खूबसूरती ला रहे हैं। आप लोगों से बात करने में सक्षम होंगे। संभावना है कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए, जिससे आप किसी न किसी तरह से कनेक्ट कर सकें। इन मोमेंट्स का आनंद लें। कमिटेड लोगों के लिए आने वाले 7 दिन काफी रोमांटिक रहने वाले हैं। अपने मम्मी-पापा के साथ भी कुछ वक्त बिताएं।

वृषभ: इस सप्ताह सितारे नई मुलाकातों का रास्ता बनाएंगे। नए लोगों से मिलने या सोशल इवेंट्स में शामिल होने के लिए तैयार रहें। प्यार कोई घटना नहीं है। ज्यादा सोच-विचार किए बिना चीजों को वैसे ही होने देना अच्छा है, जैसे वे होती हैं। यूनिवर्स पर विश्वास करें, जो आपको आपके जीवनसाथी की ओर ले जा रहा है। रिलेशनशिप वालों के लिए, सप्ताह की शुरुआत गहरे बंधन का अनुभव कराएगी, जिससे आप एक-दूसरे के करीब महसूस कर सकते हैं।

मिथुन: आपके पार्टनर के साथ रिश्ते को और ज्यादा गहरा बनाने का यह सप्ताह है। अपने फ्यूचर गोल्स के बारे में पार्टनर से बात करें और उनकी एडवाइस भी लें। साथी के साथ बैठकर चर्चा करने का सही समय है कि आप अपने इस रिलेशन से क्या चाहते हैं। इस वीक अपने पार्टनर को फील करवाएं की आप अभी भी अपने साथी को महत्व देते हैं, जिससे आप अपने रिश्ते को मजबूत कर सकेंगे। जब आप एक-दूसरे के साथ होते हैं तो कुछ भी असंभव नहीं महसूस होगा।

कर्क: इस सप्ताह, आपका प्रेम जीवन उतार-चढ़ाव के बाद काफी रोमांटिक दिख रहा है। नए लोग सामने आ सकते हैं, जिससे नए कनेक्शन की संभावना बढ़ जाती है। आपका काफी एक्साइटेड फील कर सकते हैं। रियल रहें। आपको अपने सपनों का व्यक्ति मिल सकता है। जो लोग स्टेबल रिश्ते में हैं, उनके लिए कमीटमेंट सबसे जरूरी हो सकती है। जैसे-जैसे आप जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करते हैं, आपका प्यार और अधिक गहरा हो जाता है।

सिंह: सिंगल लोगों के लिए, ये सात दिन खुश रहने और अकेले रहना सीखने का एक मौका है। यह व्यक्तिगत विकास का समय हो सकता है। आप लाइफ में रोमांस की कमी महसूस कर सकते हैं। इस समय का उपयोग नए शौक खोजने, दोस्तों के साथ घूमने और अन्य मनोरंजक एक्टिविटी में इनवॉल्व होने के लिए करना महत्वपूर्ण है। अगर अप कमिटेड हैं, तो अपने साथी के साथ वैसा ही व्यवहार करें, जैसा आप चाहते हैं कि आप स्वयं के साथ व्यवहार किया जाए। समझें कि आप दोनों किस हद तक एक-दूसरे को सपोर्ट कर सकते हैं।

कन्या: एक कपल के रूप में रिश्ते में मौजूद सभी मुद्दों को सुलझाने का यह सही समय है। पास्ट में आपके सामने आने वाली प्रॉबलम्स को पार्टनर से शेयर कर सकते हैं। उन्हें यह भी बताएं की फ्यूचर में आप अपने साथी से क्या चाहते हैं। अगर आप अपनी भावनाओं को खुलकर सामने रखते हैं, तो आप एक-दूसरे के और ज्यादा करीब होंगे और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान भी पाएंगे। इसके अलावा आपके लिए परिवार के साथ कुछ समय बिताना आपके रिश्तों में काफी सुधार कर सकता है।

मेष, सिंह, वृश्चिक समेत 9 राशियों की खूब जमती है इन राशियों के साथ

गुरु की बदलेगी चाल, 29 जून से 3 राशियों से मिलेगी अच्छी खबर

तुला: इस सप्ताह आप किसी नए क्रश से बात करने या मिलने की कोशिश कर सकते हैं। वहीं, कुछ मुद्दे टकराव का कारण भी बन सकते हैं। आपको अनजाने में बढ़ रहे मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए, जिन्हें आपने नए रिश्ते में प्रवेश करने से पहले सॉल्व नहीं किया है। पिछले रिलेशनशिप के बारे में सोचें और जानें कि आप एक पार्टनर में क्या-क्या चाहते हैं। आपको दूसरों के साथ बनाए गए संबंधों को मजबूत करने के तरीके ढूंढने चाहिए।

वृश्चिक: आने वाला सप्ताह संभावनाओं से भरा रहने वाला है। ये 7 दिन आपके प्रेम जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण को बदल सकते हैं। अगर आपको पार्टनर के साथ बात-चीत करने में प्रॉबलम्स आ रही हैं तो आपको एहसास होगा कि प्यार जताने और विश्वास से सिचूऐशन बदल सकती है। इस वीक किसी खूबसूरत रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। कमिटेड लोगों के लिए हफ्ता शानदार साबित हो सकता है।

धनु: इस सप्ताह आप पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने की इच्छा फील कर सकते हैं। सुझाव दिया जाता है कि आप फैमिली मेम्बर्स के साथ अपने रिश्ते पर भी ध्यान दें और कुछ वक्त बिताएं। धैर्य रखें। अपनी इच्छाओं को दूसरों पर न थोपें और रिश्तों को खुद-ब-खुद आगे बढ़ने दें। बस याद रखें कि किसी को भी मजबूर नहीं किया जा सकता।

12 दिन बाद से इन राशियों के दिन वरदान समान, शुक्र बना देंगे धनवान

मकर: जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए आने वाले 7 दिन पार्टनर के साथ नजदीकियां लेकर आएंगे। कुछ जातकों को परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। अपने गुस्से को कंट्रोल में रखें। ऐसे मामलों में टकराव से बचें और बहुत धैर्य के साथ उनसे निपटें। फिर भी, आप दोनों के बीच प्यार की जीत होगी, जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा। एक दूसरे को जरूरत पड़ने पर सपोर्ट करें।

कुंभ: इस सप्ताह प्यार एक नाजुक नृत्य है, खासकर एकल लोगों में। भले ही कुछ सिंगल्स को कमिटेड होने की इच्छा महसूस हो, सितारे इस बात की अनुमति नहीं दे रहे हैं। किसी सिरियस रिश्ते में कूदने से पहले यह पता लगाने का यह एक अच्छा समय है कि आप लाइफ में क्या चाहते हैं। यूनिवर्स ने आपके लिए कुछ खास प्लान कर रखा है, लेकिन आपको सही समय का इंतजार करना होगा। अभी खुद पर ध्यान केंद्रित करें और सेल्फ-लव करना सीखें। सही साथी तब आएगा जब आप तैयार होंगे।

मीन: इस सप्ताह आपका रिश्ता उस लेवल तक आगे बढ़ सकता है, जहां आप दोनों एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस को महत्व देंगे। जब आप मुसीबत में हों और सही डीसीजन नहीं ले पा रहे हों तो ज़्यादतर आपका पार्टनर ही आपका साथ देता है। यह विचारों को शेयर करने और उन प्रॉबलम्स को सॉल्व करने का समय है, जो लाइफ में स्ट्रगल का कारण बन सकते हैं। आप जैसा भी कनेक्शन शेयर करते हैं, एक-दूसरे के प्रति जो प्यार है उसकी तारीफ करें। बेहतर समय की ओर आप आगे बढ़ रहे हैं।

मेष, सिंह, वृश्चिक समेत 9 राशियों की खूब जमती है इन राशियों के साथ

ऐप पर पढ़ें