Hindi Newsधर्म न्यूज़राशिफलLove Horoscope 18 June 2024 rashifal Love and relationship Horoscope Today

Love Horoscope: 18 जून को मेष, सिंह, वृश्चिक, तुला, कुंभ को मिलेंगे झटके या प्यार, पढ़ें लव राशिफल

  • Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 June 2024 12:59 PM
हमें फॉलो करें

Love Horoscope, लव राशिफल 18 जून 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाह और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 18 जून को किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल…

आज का लव राशिफल 

मेष: आज रोमांस के मामले में आपके लिए एक अच्छा दिन है क्योंकि सितारे आपके फेवर में हैं। कुछ सरप्राइज पाने के लिए तैयार हो जाइए जो आपकी धड़कनें बढ़ा देंगे। चाहे नया साथी ढूंढना हो या पुरानी लौ को फिर से जगाना हो, आज का दिन शानदार रहेगा। पहला कदम उठाने में न ही हिचकिचाएं। अपनी केमिस्ट्री पर भरोसा रखें।

वृषभ: जीवन में नया प्यार खिलने का समय है। कोई भी नया रिलेशनशिप शुरू करने से पहले अपने पास्ट के मुद्दों को रिजॉल्व करें। खुद के साथ ईमानदार रहना बहुत जरूरी है। प्रेम जीवन में किसी भी तरह का समझौता न करें। सिर्फ पार्टनर पाने के लिए अपनी इच्छाओं को इग्नोर ना करें।

मिथुन: लव लाइफ में अपने पार्टनर से सरप्राइज खाने के लिए तैयार रहें। आपको आपके पार्टनर का वह रोमांटिक पक्ष दिख सकता है, जिसके बारे में आप कभी नहीं जानते थे। यह उस चिंगारी को वापस लाने का एक अच्छा मौका है, जो आपके रिश्ते में हमेशा मौजूद रहती थी। अपने मन की बात कहें। अपने सपनों को अपने साथी के साथ शेयर करें और अपने जीवन को खुशहाल बनाने के नए तरीके खोजें। लव लाइफ में अब अगले लेवल पर जाने का समय है।

कर्क: प्यार की तलाश कर रहे सिंगल लोगों को आज के दिन अच्छी खबर मिल सकती है। कुछ लोगों को उनका ड्रीम पार्टनर मिल सकता है। यह व्यक्ति आपको याद दिलाएगा कि खुश रहना कैसा होता है और आपको समय निकालना और जीवन में छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना सिखाएगा।

सिंह: आज का दिन आपको एहसास कराएगा कि आप अपने साथी को पाकर कितने भाग्यशाली हैं। यूनिवर्स की एनर्जी आपके और आपके साथी के बीच मौजूद बंधन को स्ट्रांग बनाने में हेल्प कर रही है। अपने पार्टनर को शब्दों या इशारों के जरिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है।रिलेशनशिप के मुद्दों को सॉल्व करने के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है।

कन्या: सिंगल लोग दूसरों को और उनके पार्टनर को देखकर थोड़ा स्ट्रेस फील कर सकते हैं। यह मत भूलिए कि अकेले रहना खुद पर काम करने और यह पता लगाने का एक मौका है कि आपको एक साथी में क्या चाहिए। आज आप किसी भी सोशल इवेंट में शामिल न हों। कुछ समय अकेले बिताएं। आज आप वो सभी काम करें, जिससे आपको खुशी मिलती है। आपको सेल्फ लव पर फोकस करने की सलाह दी जाती है।

तुला: आज घर में वाद-विवाद होने की संभावना है। आज आपको अपने पार्टनर के साथ बात करते समय, विशेष रूप से दिल से संबंधित मुद्दों पर सावधान रहना चाहिए। गुस्से को कंट्रोल से बाहर न जाने दें। यह उन एक्टिसिटीज में शामिल होकर एक-दूसरे के साथ अपने संबंध को मजबूत करने का समय है जिनका आप दोनों आनंद लेते हैं।

वृश्चिक: आज अपने पार्टनर का दिल जीतने में आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी फाइनेंशियल सिचुएशन को ध्यान में रखें और बहुत ज्यादा खर्च करने से बचें। लव लाइफ में अपने और अपने पार्टनर के बीच कम्युनिकेशन और अंडरस्टैंडिंग बढ़ाने पर फोकस करें।

धनु: अपने नए कनेक्शन या पार्टनर को अपने पिछले सभी रिलेशनशिप के बारे में बताना जरूरी नहीं है। आज आप पुराने रिश्तों से जुड़े मामलों के बारे में सोच सकते हैं। अपने पास्ट के रिलेशनशिप के बारे में बताते समय यह देखना महत्वपूर्ण रहेगा कि सामने वाला व्यक्ति कैसा रिस्पांस देता है। बेफिजूल में किसी भी तरह के वाद विवाद में उलझने से बचें।

मकर: लव के मामले में आज का दिन आपके लिए काफी शुभ माना जा रहा है। ऐसे किसी फंक्शन या उत्सव में शामिल हो जहां आप नए लोगों से मिल सके। जैसे किसी नए क्लब में शामिल होना या किसी पार्टी में जाना। आपका मिलनसार स्वभाव ऐसे लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा, जो मिलनसार भी हैं और उन में आपके जैसी ही एनर्जी है।

कुंभ: आज, आप अपने पास्ट के किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोच रहे होंगे, जिसे आप अच्छी तरह से जानते थे। आपने जो खोया है उस पर ध्यान केंद्रित न करें, बल्कि इस बात पर अपना फोकस रखें कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं। यह संकेत दे सकता है कि आप अपने एक्स लवर को भूल चुके हैं और अब डेटिंग की दुनिया में अपना लक आजमाने के इच्छुक हैं।

मीन: जिस व्यक्ति से आप अभी-अभी मिले हैं, उसके साथ अपने सपनों के बारे में बात करने में आप अधिक रोमांटिक महसूस कर सकते हैं। आपका ट्रांसपेरेंट नेचर और ईमानदारी कई लोगों को आकर्षित कर सकती है। खुद पर कम करें और अपने लिए कुछ मी टाइम भी निकालें क्योंकि आपका सामना किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकता है जो आपके प्रयासों की सराहना करेगा और आपसे कनेक्ट करना चाहेगा। 

ऐप पर पढ़ें