DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  हाथों में हो ऐसी रेखा तो बहुत ख्याल रखती है पत्नी

हस्तरेखाहाथों में हो ऐसी रेखा तो बहुत ख्याल रखती है पत्नी

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Tue, 30 Mar 2021 11:03 AM
हाथों में हो ऐसी रेखा तो बहुत ख्याल रखती है पत्नी

हस्तरेखा विज्ञान में विवाह रेखा बेहद महत्वपूर्ण है। यह व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे मे बताती है। विवाह रेखा का उद्भव और उसके आगे बढ़ने की स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में बारे में बहुत कुछ संकेत देती है। 
-हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी पुरुष के बाएं हाथ में दो विवाह रेखा हैं और दाएं में एक तो ऐसे लोगों को श्रेष्ठ और गुणवान पत्नी मिलती है। ऐसे लोगों की पत्नी बहुत ही प्रेम करने वाली और पति का अत्यधिक ध्यान रखने वाली होती है। यदि स्थिति ठीक इसके उलट हो जाए यानी दाएं हाथ में विवाह रेखा की संख्या दो हो और बाएं में एक तो पत्नी अपने पति का ध्यान नहीं रखती। 

यह भी पढ़ें-  Budh Rashi Parivartan 2021: अप्रैल के पहले ही दिन बुध का राशि परिवर्तन, जानें क्या लाएगा प्रभाव

-यदि दोनों हाथों में विवाह रेखा की लंबाई समान और समान शुभ लक्षण वाली हो तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी होता है। जिन लोगो के हाथों में यह संयोग होता है उनका अपनी जीवनसाथी से बहुत ही अच्छा तालमेल होता है। 
-यदि व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ जाए और छोटी उंगली तक पहुंचे तो ऐेसे व्यक्ति को विवाह में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सामान्त: ऐसी विवाह रेखा वाले व्यक्ति का विवाह  होना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे लोग अविवाहित रहते हैं। 
(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

संबंधित खबरें