अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहुत भाग्‍यशाली होती हैं ऐसी रेखा वाली महिलाएं

सामुद्रिक शास्‍त्र के के अनुसार स्‍त्रियों की चाल, रंग और मुख के लक्षणों से उनके भविष्‍य की गणना की जा सकती है। जिस कन्या का मुख चंद्रमा के समान गोल, शरीर का रंग गोरा, आंखें थोड़ी बड़ी और होंठ हल्की सी लालिमा लिए हुए हों तो वह कन्या अपने जीवन में सभी सुख भोगती है। जिस स्त्री के शरीर का रंग सोने के समान हो और हाथों का रंग कमल के समान गुलाबी हो तो वह हजारों पतिव्रताओं में प्रधान होती है। जिस स्त्री के हाथ की रेखा लाल, स्पष्ट, गहरी, चिकनी, पूर्ण और गोलाकार हो तो वह स्त्री भाग्यशाली होती है। वह अपने जीवन में अनेक सुख भोगती है। जिन स्त्रियों की उंगुली लंबी, गोल, सुंदर और पतली हो तो वह शुभ फल प्रदान करती हैं। जिसके स्‍त्रियों के दोनों नेत्र प्रांत हल्की लाल, पुतली का रंग काला, सफेद भाग गाय के दूध के समान तथा भौहें का रंग काला हो वह स्त्री सुलक्षणा होती है।

जो स्त्री गौरी अथवा सांवले रंग की हो, मुख, दांत व मस्तक यानी चिकना हो तो वह भी बहुत भाग्यवान होती है और अपने कुल का नाम बढ़ाने वाली होती है। जिन महिलाओं के दोनों हाथ, अंगूठा और अंगुलियां सामने होकर कमल कलिका के समान पतली व सुंदर हों, ऐसी स्त्री सौभाग्यवती होती है। जिस स्त्री की हथेली कोमल, हल्की लाल, स्पष्ट, बीच का भाग उठा हुआ, अच्छी रेखाओं से युक्त होती है वह स्त्री सौभाग्य और लक्ष्मी से युक्त होती है। जिस स्त्री की हथेली में मछली का चिह्न हो तो वह सुंदर, भाग्यशाली और स्वास्तिक का चिह्न हो तो धन देने वाली होती है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

जानिए, जीवन रेखा के ये रहस्‍य

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Very fortunate women with such lines