DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  जिन लोगों के हाथों में है यह निशान भाग्यशाली हैं वो

हस्तरेखाजिन लोगों के हाथों में है यह निशान भाग्यशाली हैं वो

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Tue, 23 Mar 2021 11:57 AM
जिन लोगों के हाथों में है यह निशान भाग्यशाली हैं वो

हस्तरेखा विज्ञान बहुत ही व्यापक विज्ञान है। हाथों की रेखा और इस पर मौजूद निशान व्यक्ति के जीवन के बारे में सबकुछ बयां करते हैं। हस्तरेखा विज्ञान में त्रिशूल चिह्न का बहुत ही खास माना गया है। यह निशान हर व्यक्ति के हाथों में नहीं मिलता है। माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में त्रिशूल का चिह्न मौजूद रहता है वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। हस्त रेखा विज्ञान में त्रिशूल के निशान के बारे में व्यापक वर्णन मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Holi 2021: होली के दिन ग्रह-नक्षत्रों का बन रहा शुभ संयोग, जानिए होलिका दहन का समय, सभी शुभ मुहूर्त और कथा

शुक्र पर्वत पर त्रिशूल के निशान की मौजूदगी का मतलब है कि व्यक्ति जीवनसाथी से सच्चा प्यार करता है। वह रिश्तों को लेकर पवित्र है। ऐसा व्यक्ति दूसरों की भावनओं का खास ख्याल रखता है। वह दूसरे व्यक्ति के अच्छे कामों की प्रशंसा भी करता है। यदि मंगल पर्वत पर त्रिशूल का निशान है तो इसका अर्थ होता है देर से और कड़ी मेहनत के बाद व्यक्ति बहुत सा धन हासिल करने में सफल हो जाएगा। यदि यह निशान मंगल के ऊपरी पर्वत पर बना हो तो ऐसा व्यक्ति एथलीट या फिर पुलिस अधिकारी होता है। चंद्र पर्वत पर त्रिशूल का निशान व्यक्ति को कल्पनाशील और क्रिएटिव बनाता है। ऐसे व्यक्ति बहुत ही रोमांटिक किस्म में होते हैं। हृदय रेखा के आखिर में यदि त्रिशूल का निशान है तो यह भाग्य की निशानी मानी गई है। खासकर जब यह बृहस्पति पर्वत के नीचे हो। ऐसे लोग अन्य लोगों के मुकाबले शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से अधिक सशक्त होते हैं। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं जिसे मात्र सामान्य जरुरचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

संबंधित खबरें