ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology PalmistryThis mark gets useless from imagination

इस निशान से बेकार हो जाती है कल्‍पना शक्‍ति

हस्‍तरेखा में द्वीप को अच्‍छा नहीं माना जाता है। इस चिह्न को हस्‍तरेखा में दुर्भाग्‍यशाली माना गया है। द्वीप का निशान जिस पर्वत पर भी होता है उस पर्वत पर विपरीत असर डालता है। गुरू...

इस निशान से बेकार हो जाती है कल्‍पना शक्‍ति
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,मेरठSat, 09 Mar 2019 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

हस्‍तरेखा में द्वीप को अच्‍छा नहीं माना जाता है। इस चिह्न को हस्‍तरेखा में दुर्भाग्‍यशाली माना गया है। द्वीप का निशान जिस पर्वत पर भी होता है उस पर्वत पर विपरीत असर डालता है। गुरू पर्वत पर यह चिह्न होने से गुरू कमजोर हो जाता है। इससे व्‍यक्‍ति के मान-सम्‍मान में हानि होती है और वह उद्देश्‍यों को प्राप्‍त करने में असफल रहते हैं।

सूर्य पर्वत पर द्वीप चिन्ह होने से सूर्य का प्रभाव क्षीण हो जाता है। इससे व्‍यक्‍ति की कलात्‍मकता उभर नहीं पाती। चन्द्र पर्वत पर इस चिन्ह के होने से आपकी कल्पना शक्ति प्रभावित होती है। मंगल पर्वत पर द्वीप चिन्ह होने से आपके अंदर साहस एवं हिम्मत की कमी होती है और बुध पर इस चिन्ह के होने से आपका मन अस्थिर होता है जिससे आपका किसी भी काम को पूरा करने से पहले ही आपका मन उचट जाता है। ऐसे व्‍यक्‍ति काम  को बीच में ही अधूरा छोड़ देते हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञ पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार जिस व्‍यक्‍ति के शुक्र पर्वत पर द्वीप के निशान होते हैं वे बहुत अधिक शौकीन होते हैं और सुन्दरता के प्रति दीवानगी रखते हैं। शनि पर्वत पर यदि द्वीप बना हुआ है तो आपके जीवन में शनि का प्रकोप रहेगा। यानी काफी मेहनत के बाद ही आपका कोई काम सफल होगा। आपका एक काम बनेगा तो दूसरी परेशानी सिर उठाए खड़ी रहेगी। शिवकुमार शर्मा के अनुसार द्वीप चिन्ह अगर हृदय रेखा पर साफ और उभरी नज़र आ रहा है तो आप हृदय रोग से पीड़ित हो सकते हैं।  इस स्थिति में आपको दिल का दौरा पड़ सकता है। यह चिन्ह का मस्तिष्क रेखा पर होने से आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना होता है और आपके सिर में दर्द रहता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

बहुत शुभ होता है हाथों में बना यह निशान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें