DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  घुमावदार है यह रेखा तो हो सकती है परेशानी

हस्तरेखाघुमावदार है यह रेखा तो हो सकती है परेशानी

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Sun, 25 Apr 2021 08:56 PM
घुमावदार है यह रेखा तो हो सकती है परेशानी

हस्तरेखा विज्ञान में मणिबंध रेखा पर व्यापक चर्चा की गई है। मणिबंध रेखा कलाई और हथेली के जुड़ने के स्थान पर होती है। पुरष के लिए बाएं हाथ जबकि महिला के लिए दाएं हाथ की मणिबंध रेखा का अध्ययन किया जाता है। अधिकांश लोगों में तीन रेखाएं होती हैं। जानिए मणिबंध रेखा के भविष्य को लेकर आकलन। 
-घुमावदार या खंडित मणिबंध रेखा है तो इसका मतलब है कि बचपन में गंभीर बीमारी। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महिलाओं में ऐसी रेखा होने का मतलब है शिशु को जन्म देते वक्त जटिलताएं हो सकती हैं। 

यह भी पढ़ें- हाथ में यहां शुभ नहीं होता ये निशान, जानिए क्या

-मणिबंध में दूसरी में दूसरी रेखा 56 साल की उम्र में स्वास्थ्य एवं धन का इशारा करती है। यदि रेखा प्रमुख और मोटी है तो मामूली बीमारियां हो सकती हैं, लेकिन कुल मिलाकर स्वास्थ्य अच्छा रहने का संकेत देती है। 
-फीकी एवं घुमावदार मणिबंध रेखा कमजोर शरीर, बीमारी और खराब स्थिति को दर्शाती है। 
-मणिबंध में गहरी एवं दृश्य रेखा अच्छी सामाजिक स्थिति को इंगित करती है। कुछ ही लोगों के हाथों में ऐसी रेखा मिलती है। यह सौभाग्य का प्रतीक भी है।  
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

संबंधित खबरें