DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  इन लोगों को मिलता है पढ़ा लिखा और धनवान जीवनसाथी
हस्तरेखा

इन लोगों को मिलता है पढ़ा लिखा और धनवान जीवनसाथी

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Wed, 26 May 2021 11:06 PM
इन लोगों को मिलता है पढ़ा लिखा और धनवान जीवनसाथी

हस्तरेखा विज्ञान में क्रॉस के निशान को लेकर बहुत व्यापक चर्चा की गई है। हाथ में क्रॉस का निशान किसी भी पर्वत और किसी भी रेखा पर हो सकता है। इसका जीवन में व्यापक असर पड़ता है। पर्वत और रेखा पर क्रॉस के निशान के अलग-अलग फल होते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि व्यक्ति के हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है तो वह समस्त प्रकार का सुख मिलता है। ऐसे व्यक्ति को पढ़ा-लिखा और धनी कुल से जीवनसाथी मिलता है। ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। हस्तरेखा विज्ञान में क्रॉस के निशान को केवल गुरु पर्वत पर ही शुभ माना हाता है। बाकी जगह हाथ में क्रॉस का निशान शुभ नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें: नकारात्मक वातावरण को दूर करेंगे यह आसान से उपाय

यदि क्रॉस का निशान शनि पर्वत पर होता है तो व्यक्ति को विवाद या झगड़े में चोट लगने की आशंका रहती है। ऐसे व्यक्ति की अकाल मृत्यु तक हो सकती है। यदि क्रॉस का निशान सूर्य पर्वत पर बने तो व्यक्ति को जीवन में बदनामी उठानी पड़ती है। यदि व्यक्ति कारोबार से जुड़ा हुआ है तो वह हमेशा घाटे में रहता है। जिन लोगो के बुध पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है वह धोखेबाज और झूठे प्रवृत्ति के होते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि क्रॉस का निशान केतु पर्वत पर बने तो व्यक्ति किसी कारण से अपनी शिक्षा को पूरा नहीं कर पता। इसके पीछे मुख्य कारण पारिवारिक होते हैं। हृदय रेखा पर क्रॉस का चिह्न होने से व्यक्ति को हृदय रोग होने की आशंका बनी रहती है। इसी तरह जीवन रेखा पर क्रॉस का निशान होना व्यक्ति को जीवन में मृत्युतुल्य कष्ट देता है। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

संबंधित खबरें