ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology PalmistryThese people earn a name in technology computer and science

तकनीक, कंप्यूटर और विज्ञान में नाम कमाते हैं ये लोग

बुध पर्वत व्यक्ति की प्रगति में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रखता है। यदि बुध पर्वत से कोई रेखा निकलकर मंगल पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति सफलता और उन्नति के चरमोत्कर्ष पर पहुंचता है। हालांकि मंगल पर्वत से...

तकनीक, कंप्यूटर और विज्ञान में नाम कमाते हैं ये लोग
पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Fri, 26 Mar 2021 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बुध पर्वत व्यक्ति की प्रगति में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रखता है। यदि बुध पर्वत से कोई रेखा निकलकर मंगल पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति सफलता और उन्नति के चरमोत्कर्ष पर पहुंचता है। हालांकि मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत पर पहुंचे तो इसके परिणाम भी उलट जाते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार इस स्थिति में व्यक्ति बेहद शातिर दिमाग वाला और अपराधी होता है।

यह भी पढ़ें- दिलों की दूरियां मिटाते हैं होली के रंग, खुशियों के लिए करें यह उपाय

व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत का सामान्य रूप से विकसित होना उनके विज्ञान में रुचि को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति तकनीक, कंप्यूटर और विज्ञान से जुड़े क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। इस योग वाले व्यक्ति को धन और सम्मान में कोई कमी नहीं रहती। वे सफलता पाते हैं। यदि बुध क्षेत्र से कोई रेखा निकलकर सूर्य पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति अधिक सफलता और उन्नति को पाता है। इस स्थिति में व्यक्ति विज्ञान के क्षेत्र में बहुत नाम कमाते हैं। इन लोगों के वैज्ञानिक बनने की बहुत अधिक संभावनाएं रहती हैं और अपने आविष्कारों के दम पर प्रसिद्धि पाते हैं।  
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं जिसे मात्र सामान्य जरुरचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें