DA Image
18 सितम्बर, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

अच्‍छे और सुखद भविष्‍य का संकेत हैं हाथों की ये रेखाएं

ज्‍योतिष में हस्‍तरेखा पर व्‍यापक वर्णन हुआ है। हस्‍तरेखा में सूर्य रेखा को बेहद खास माना गया है। हाथ में विभिन्‍न स्‍थानों से निकलने वाली सूर्य रेखा के परिणाम भी अलग-अलग होते हैं। पं.अभि भारद्वाज से जानिए सूर्य रेखा का जीवन में पड़ने वाला असर।  
-यदि हाथों में सूर्यरेखा सूर्य क्षेत्र की ओर जाने के बजाय शनि की अंगुली तक जाएं तो ऐसे व्‍यक्‍ति को असीमित मुश्‍किलों से जूझना पड़ता है। इसके बाद ही ऐसा व्‍यक्‍ति कुछ सफलता पाता है। बावजूद इसके ऐसा व्‍यक्‍ति संघर्ष और मेहनत से प्राप्‍त धन और उन्‍नति का सुख नहीं ले पाता। 

-यदि व्‍यक्‍ति के हाथों में सूर्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू हो जाए तो दूसरे लोगों की मदद से व्‍यक्‍ति के भाग्‍य में चार चांद लग जाते हैं। ऐसे लोगों के जीवन में सफलता के पीछे अन्‍य लोगों का हाथ होता है। यह व्‍यक्‍ति कोई भी हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: Success Mantra:सफलता से करनी है दोस्ती तो जीवन में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें

-चंद्रक्षेत्र से शुरू होकर सूर्य रेखा यदि गहरी हो और यह अनामिका तक पहुंचे तो ऐसे व्‍यक्‍ति का जीवन समझ से परे होता है। ऐसे लोगों काा जीवन अनेक रहस्‍य से भरा हुआ होता है। ऐसे लोगों के जीवन में अनेक घटनाएं उनके जीवन को संदेहपूर्ण बनाती हैं। ऐसे लोगों के जीवन में निरंतर कुछ ना कुछ बदलाव होते रहते हैं।  
-यदि व्‍यक्‍ति के हाथों में सूर्य रेखा चंद्र स्‍थान से निकलकर भाग्‍य रेखाा के समानान्‍तर जाए तो यह अच्‍छे एवं सुखद भविष्‍य का संकेत है। यदि ऐसे लोगों के हाथों में मस्‍तिष्‍क रेखा भी अच्‍छी हो तो वह तेजस्‍वी एवं सफल होने का संकेत है। 

-यदि व्‍यक्‍ति की सूर्य रेखा भाग्‍य रेखा से शुरू होती है तो ऐसे व्‍यक्‍ति के भाग्‍य में निरंतर बढ़ोतरी होती है। भाग्‍य रेखा में जिस जगह से सूर्य रेखा ऊपर उठे उस साल से उन्‍नति भी आरंभ होती है। यह रेखा जितनी साफ और सुंदर होगी तरक्‍की के रास्‍ते भी उतने ही साफ होंगे। ऐसा व्‍यक्‍ति अमूमन कलाकार या दस्‍तकार होता है। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णत: सत्‍य एवं सटीक हैं तथा इन्‍हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इसे मात्र सामान्‍य जनरुचि को ध्‍यान में रखकर प्रस्‍तुत किया गया है।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:These lines of hands are a sign of a good and happy future