Such people get fame in life through their art - अपनी कला से जीवन में प्रसिद्धि पाते हैं ऐसे लोग DA Image
23 नवंबर, 2019|6:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपनी कला से जीवन में प्रसिद्धि पाते हैं ऐसे लोग

हाथ की रेखाएं व्‍यक्‍ति के लिए भविष्‍य का आइना होती हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हाथों की रेखाओं से उनके भविष्य का सही सही अनुमान लगाया जा सकता है। हाथ में बनने वाली रेखा और पर्वतों के उभार के आधार पर जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं और इनका पहले से आकलन भी किया जा सकता है। पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार हाथ के अंगूठे के नीचे जीवन रेखा होती है। इससे घिरा पूरा क्षेत्र शुक्र पर्वत का होता है। हाथ में अगर इस स्थान से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत पर जा कर मिलती है तो ऐसे व्यक्ति का भाग्‍य विवाह के बाद चमकता है। जिनके हाथों की रेखा ऐसी होती है, वे व्यक्ति अपने जीवन में अपनी कला के माध्यम से प्रसिद्धि पाते है, लेकिन इसके साथ जीवन में कई बार संकट भी आने लगते हैं।

पं. शिवकुमार शर्मा के मुताबिक ऐसा होने के पीछे का कारण है कि व्यक्ति की भाग्य रेखा उसकी जीवन रेखा को काटकर आगे बढ़ती है। जिससे जीवन में कई उतार-चढ़ाव के साथ मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर किसी के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ी है जो हाथ की छोटी उंगली तक जा रही है तो ऐसे व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में कई परेशानी आती हैं। जिनके हाथ में विवाह रेखा ऐसी होती है उनके विवाह में कई परेशानी आती है। हालांकि तमाम मुश्‍किलों के बाद ऐसे लोगों का विवाह हो जाता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

त्योहारों पर ऐसे सजाएं अपना घर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Such people get fame in life through their art