Such people do not trust anyone in life - जिंदगी में किसी पर भरोसा नहीं करते इस तरह के लोग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिंदगी में किसी पर भरोसा नहीं करते इस तरह के लोग

जिस तरह सूर्य का व्‍यक्‍ति के जीवन में महत्‍व है उतना ही ग्रहों की स्‍थिति में भी। सूर्य रेखा व्‍यक्‍ति के भाग्‍य को नियंत्रित करती है। सूर्य पर्वत की अन्‍य ग्रहों के साथ की स्‍थिति व्‍यक्‍ति को कई तरह से प्रभावित कर सकती है। पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार जिस तरह से सूर्य पर्वत का अच्‍छा होना व्‍यक्‍ति के जीवन में अनेक सुविधाएं और सम्‍मान का कारण बनता है, वैसे ही यदि सूर्य पर्वत दूषित हो जाए तो व्‍यक्‍ति का जीवन बहुत तरह के दुर्गुणों से युक्‍त हो जाता है। सूर्य पर्वत पर जाली हो तो व्‍यक्‍ति गर्व करने वाला तो होता है किंतु कुटिल स्वभाव का भी हो जाता है।

ऐसा व्‍यक्‍ति किसी पर जीवन में आसानी से भरोसा नहीं करता। पं.शिवकुमार के अनुसार हथेली में सूर्य पर्वत के साथ यदि बृहस्पति का पर्व उन्नत है तो व्यक्ति विद्वान, ज्ञानवान, मेधावी और धार्मिक विचारों वाला होता है। यदि सूर्य और शुक्र पर्वत उभार वाले हैं तो ऐसा व्‍यक्‍ति विपरीत लिंग के प्रति शीघ्र एवं स्थायी प्रभाव डालने वाला, धनवान, परोपकारी, सफल प्रशासक, सौंदर्य और विलासिताप्रिय होता है। सूर्य पर्वत पर तारे का चिन्ह हो तो यह धन का नुकसान करने वाला होता है। हालांकि यह व्‍यक्‍ति को अप्रत्‍याशित अप्रसिद्धि भी दिलाता है। गुणा का चिन्ह हो तो सट्टा या शेयर में धन का नाश हो सकता है। सूर्य पर्वत पर त्रिभुज हो तो उच्च पद की प्राप्ति, प्रतिष्ठा तथा प्रशासनिक लाभ मिलते हैं। सूर्य पर्वत पर चौकड़ी हो तो सर्वत्र लाभ तथा सफलता की प्राप्ति होती है। त्रिशूलाकार चिन्ह यश, आनंद, विलासिता व सफलता प्रदान करता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

व्‍यापार के लिए अच्‍छा होता है हाथ में यह निशान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Such people do not trust anyone in life