DA Image
16 जनवरी, 2021|6:50|IST

अगली स्टोरी

अपने ही इरादों पर टिके नहीं रहते ऐसे लोग

हस्तरेखा से जीवन के भविष्य के बारे में सटीक आकलन किया जा सकता है। हाथों की विभिन्न रेखाएं आपके भाग्य को प्रभावित करती हैं। इसमें से एक है सूर्य रेखा। यदि सूर्यरेखा चंद्र पर्वत से शुरू होती है तो ऐसे व्यक्ति का भाग्य खुद की मेहनत से नहीं बल्कि दूसरे व्यक्ति की इच्छा और सहायता से तय होगा। ऐसे व्यक्ति की उसे मित्र या संबंधी सहायता करते हैं। इसी तरह यदि सूर्यरेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर अनामिका तक पहुंच तो यह बहुत ही खास है।

यह भी पढ़ें: Navratri 2020: इस दिन रखा जाएगा महाष्टमी व्रत, नवमी और दशमी की तिथि को लेकर न हों कंफ्यूज

ऐसे व्यक्ति का जीवन अनेक घटनाओं से भरा होता है। ऐसे लोगों का जीवन कुल मिलाकर संदेहपूर्ण रहता है। उनके जीवन में बहुत से बदलाव आते रहते हैं। यदि सूर्य रेखा चंद्र स्थान से निकलकर भाग्य रेखा के समानान्तर चले तो ऐसे व्यक्ति का भाग्य सुखमय हो सकता है। यदि ऐसे व्यक्ति के जीवन में प्रेम संबंध बाधक ना बनें और मस्तिष्क रेखा साथ तो वह तेजस्वी और प्रसन्नचित होता है। हालांकि ऐसे व्यक्ति अपने विचारों को स्थिर नहीं रख पाते। वे अपने विचारों को एकाएक बदलते रहते हैं। ऐसा व्यक्ति यश पाने को लालायित रहता है, लेकिन अपने संकल्प पर नहीं टिके रहने से वह इन कोशिशों में सफल नहीं हो पाता। 
(इस आलेख में दी गई जानकाारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं और इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Such people do not live up to their own intentions