DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाथ में ऐसी रेखाएं तो बनेंगे दो शादियों के योग

जीवन में विवाह लड़के-लड़की के साथ-साथ दो परिवारों और समाज के बीच का संबंध है। विवाह एक तरह से सामाजिक और पारिवारिक मान्‍यता है। विवाह को लेकर परिवारों में अनेक तरह की चिंताएं भी रहती हैं। लड़के और लड़की के मन में भी भावी जीवनसाथी को लेकर तमाम तरह के सवाल होते हैं।

हस्‍तरेखा में विवाह रेखा से वैवाहिक जीवन के बारे में बहुत से संकेत मिलते हैं। कई लोगों के हाथों में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती हैं। विवाह रेखाओं को लेकर अलग-अलग मत हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञ सुखविंदर के अनुसार विवाह रेखा वैवाहिक जीवन के बारे में सटीक आकलन करती है। जानिए क्‍या-क्‍या संकेत देती है वैवाहिक रेखा।

  • हाथ में अगर दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बेहद गहरी और दूसरी महीन, लेकिन बुध पर्वत तक विकसित है तो यह जातक के जीवन में दो शादियों की सूचना देती है।
  • हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाओं के मामले में केवल वह रेखा मान्य होती है जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट हो। बाकी रेखा संबंधों के बिछड़ने या टूटने के संकेत देती हैं।  हाथ में अधिक विवाह रेखाएं तलाक, विवाहोत्तर संबंध और बेवफा रिश्तों का संकेत देती हैं।
  • यदि विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से स्पर्श करे तो विवाह नहीं होता है। अगर विवाह रेखा पर एक से अधिक द्वीप हों या काला तिल हो तो यह जीवनभर अविवाहित होने का भय पैदा करता है।
  • अगर विवाह रेखा ऊपर की तरफ आती हुई हृदय रेखा से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या क्रॉस का निशान हो तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

इस बार बेहद खास है रक्षाबंधन, जानिए कैसे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Such lines will be formed in the hands of two marriages
Astro Buddy