DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसी रेखाओं से मिलती है हर कदम पर सफलता

जीवन रेखा से बहुत सी रेखाएं निकलकर अलग-अलग पर्वतों पर पहुंचती हैं। यह रेखा जिस पर्वत पर पहुंचती है उसका अर्थ भी अलग होता है। कुछ जीवन के लिए अच्‍छी होती हैं तो कुछ समस्‍याएं पैदा करती हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञ पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार जीवन रेखा और इससे निकलने वाली रेखाएं व्‍यक्‍ति के जीवन में बहुत कुछ तय करती हैं। जानिए किस क्षेत्र पर क्‍या असर डालती हैं ये रेखाएं।

यदि जीवन रेखा से गुरु पर्वत तक रेखाएं जाती हैं तो इसका मतलब है व्‍यक्‍ति को कदम-कदम पर सफलता मिलेगी। यदि यही रेखाएं शनि पर्वत तक पहुंचती हैं तो जातक की मृत्‍यु पशु से या दुर्घटना में होगी। सूर्य रेखा पर पहुंचने वाली रेखाएं व्‍यक्‍ति को प्रसिद्धि और सम्‍मान दिलाती हैं। यदि जीवन रेखा से रेखाएं बुध पर्वत को जाती हैं तो ऐसा व्‍यक्‍ति अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर व्‍यापार में सफलता पाता है। लेकिन यदि रेखाएं चंद्र पर्वत की ओर जाएं तो व्‍यक्‍ति का जीवन जरुरत से ज्‍यादा निर्धनता एवं रोग में बीतता है। यदि यही रेखाएं हाथ में निम्‍न मंगल की ओर जाएं तो ऐसा व्‍यक्‍ति क्रोध में आत्‍महत्‍या कर लेता है। मंगल पर्वत की ओर जाती हुई रेखाएं प्रेम के कारण युवा अवस्‍था में बदनामी का कारण बनती हैं।

जीवन रेखा से यदि कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत पर जाएं तो ऐसे व्‍यक्‍ति का प्रेम कभी भी मंजिल को नहीं पाता। जीवन रेखा को कई स्‍थानों पर काटती हुई रेखाएं व्‍यक्‍ति के पारिवारिक जीवन में विफलता का प्रतीक हैं। हालांकि जीवन रेखा को काटकर भाग्‍य रेखा तक पहुंचने वाली रेखाएं व्‍यापार में पूर्ण असफलता को दर्शाती हैं। यदि जीवन रेखा को काटकर कोई रेखा मस्‍तिष्‍क रेखा की ओर जाए तो ऐसा व्‍यक्‍ति पागलपन का शिकार हो जाता है। जीवन रेखा को काटकर हृदय रेखा की ओर जाती हुए रेखा हृदय रोग का संकेत है और यदि कोई रेखा जीवन एवं हृदय रेखा को काटे तो यह प्रेम में असफलता की निशानी है। यदि हृदय रेखा की ओर जाने वाली रेखा के अंत में द्वीप हो तो ऐसे व्‍यक्‍ति का वैवाहिक जीवन दुखमय हो जाता है। यदि कोई रेखा जीवन रेखा और सूर्य रेखा को काटे तो सामाजिक पतन का कारण बनता है। शुक्र और जीवन रेखा पर नक्षत्र का चिह्न दुखी घरेलू जीवन का संकेत है। लेकिन यदि भाग्‍य एवं जीवन रेखा पर त्रिकोण बनता है तो आर्थिक नुकसान होती है। सूर्य रेखा तथा जीवन रेखा पर त्रिकोण व्‍यक्‍ति के अपराधी होने का संकेत है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

हस्तरेखा: काफी आकर्षक स्‍वभाव के होते हैं हाथ में बने आधे चांद वाले लोग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Such lines get success on every step