DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  बहुत ही शानदार होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग
हस्तरेखा

बहुत ही शानदार होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Wed, 28 Apr 2021 11:27 PM
बहुत ही शानदार होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

मस्तिष्क रेखा से व्यक्ति की मानसिक और बौद्धिक क्षमता का आकलन किया जा सकता है। यह मन की शक्ति और उसकी बौद्धिक क्षमताओं को दर्शाता है। हाथों में मस्तिष्क रेखा जीवन रेखा के ऊपर अंगूठे और तर्जनी के बीच क्षैतिज रूप से स्थिति होता है। मस्तिष्क रेखा की प्रकृति के आधार इसके परिणाम भी अलग-अलग होते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिन लोगों के हाथों में मस्तिष्क रेखा लंबी होती है वे साफ विचारों वाले होते हैं। वे दूसरों के प्रति विचारशील रहते हैं। अनामिका से मध्यम लंबाई तक फैली हुई मस्तिष्क रेखा वाले लोग शानदार होते हैं। ऐसे लोगों के पास अनेक काम करने की क्षमता होती है। यदि मस्तिष्क केवल मध्य उंगली तक फैली हो तो ऐसे लोग प्रतिक्रिया बेहद कम देते हैं। ऐसे व्यक्ति जिम्मेदार होते हैं। जिन लोगों लोगों की मस्तिष्क रेखा सीधी हो वे मानसिक रूप से मजबूत होते हैं।

यह भी पढ़ें- इस साल शनि देव नहीं करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान

इनके पास विश्लेषणात्मक क्षमता होती है। गणित, विज्ञान और प्रौद्योगिकी जैसे विषय इनको बहुत पसंद आते हैं। यदि व्यक्ति की हथेली में मस्तिष्क रेखा घुमावदार होती है वे यथार्थवादी होते हैं। ऐसे लोग फरेब से दूर रहते हैं। यदि रेखा नीचे की ओर जाती है तो ऐसा व्यक्ति रचनात्मक और कलात्मक होते हैं। यदि मस्तिष्क रेखा के अंत में क्रॉस हो तो ऐसे व्यक्ति सामान्य ज्ञान में अच्छे होते हैं। जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद वे आगे बढ़ते हैं। यदि मस्तिष्क रेखा हृदय रेखा के करीब है तो ऐसे लोग व्यक्तिगत संबंधों में अच्छे होते हैं। ये लोग दूसरों की मदद करते हैं। यदि मस्तिष्क रेखा जीवन रेखा से दूर है तो ऐसा व्यक्ति बहिर्मुखी और सफल होते हैं। ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं। यदि किसी व्यक्ति के हाथ में दोहरी मस्तिष्क रेखा है तो ऐसे लोग मानसिक रूप से मजबूत होते हैं। यदि मस्तिष्क रेखा नीचे ओर नोंक है तो ऐसा व्यक्ति अच्छा विचारक हो सकता है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार दो भागों में बंटी या खंडित मस्तिष्क रेखा व्यक्ति के अचानक तबीयत बिगड़ने का इशारा करती है।  
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

संबंधित खबरें