DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  बेहद शातिर दिमाग के होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

हस्तरेखाबेहद शातिर दिमाग के होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Thu, 29 Apr 2021 11:24 PM
बेहद शातिर दिमाग के होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

हस्तरेखा में बुध पर्वत बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। बुध पर्वत व्यक्ति की प्रगति का संकेत देता है। यदि बुध पर्वत से कोई रेखा निकलकर मंगल पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति सफलता और उन्नति के चरमोत्कर्ष पर पहुंचता है। हालांकि मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत पर पहुंचे तो इसके परिणाम भी उलट जाते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार इस स्थिति में व्यक्ति बेहद शातिर दिमाग वाला और अपराधी होता है।

यह भी पढ़ें: ये 4 राशि वाले बोलते हैं सबसे ज्यादा झूठ, जानिए कारण

व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत का सामान्य रूप से विकसित होना उनके विज्ञान में रुचि को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति तकनीक, कंप्यूटर और विज्ञान से जुड़े क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। इस योग वाले व्यक्ति को धन और सम्मान में कोई कमी नहीं रहती। वे सफलता पाते हैं। यदि बुध क्षेत्र से कोई रेखा निकलकर सूर्य पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति अधिक सफलता और उन्नति को पाता है। इस स्थिति में व्यक्ति विज्ञान के क्षेत्र में बहुत नाम कमाते हैं। इन लोगों के वैज्ञानिक बनने की बहुत अधिक संभावनाएं रहती हैं और अपने आविष्कारों के दम पर प्रसिद्धि पाते हैं।  
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं जिसे मात्र सामान्य जरुरचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

संबंधित खबरें