ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News Astrology PalmistryPalmistry reading your hand thumb can tell about your nature and personality Astrology in Hindi

आपके हाथ के अंगूठे में है छिपे कई राज, देते हैं ये खास संकेत

Palmistry reading- क्या किसी ने आपको बताया है कि आपके हाथ का अंगूठा यह बता सकता है कि आप सख्त या सरल स्वभाव के हैं। आइए जानते हैं कैसे आपके हाथ का अंगूठा आपके बारे में बता सकता है।

आपके हाथ के अंगूठे में है छिपे कई राज, देते हैं ये खास संकेत
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्सर हम लोगों से सुनते हैं कि हाथ की रेखाएं लोगों का भविष्य बताती हैं। हस्तरेखा यह बता सकती हैं कि आप की शादी कब होगी? नौकरी कब और कहां लगेगी? और आपका व्यवहार और आचरण कैसा है? एक व्यक्ति का व्यवहार और आचरण भी हस्तरेखा देखकर बताया जा सकता है। अगर आपके हाथ का अंगूठा यह बताए कि आपका स्वभाव कैसा है, आप दूसरों से किस प्रकार व्यवहार करते हैं? आप में अकड़ है या नहीं। यह बिल्कुल सम्भव है आपके हाथ का अंगूठा आपका स्वभाव बता सकता है। 

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोगों के हाथ का अंगूठा आसानी से पीछे की ओर मुड़ जाता है। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोगों को अपने हाथ के अंगूठे को पीछे मोड़ने में तकलीफ होती है। इसका भी एक राज है, जो आपके आचरण और स्वभाव से जुड़ा है। 

जिनका अंगूठा आसानी से पीछे की ओर मुड़ जाता है- 

हस्त रेखा के अनुसार,जिन लोगों के हाथ का अंगूठा आसानी से पीछे की ओर मुड़ जाता है, वे लोग बहुत ही सरल स्वभाव के होते हैं। ये लोग आसानी से अनजान लोगों के बीच घुल-मिल जाते हैं। ऐसे लोगों के अंदर एक अच्छी लीडरशिप क्वालिटी भी होती हैं। ऐसे लोग कम चीजों में भी बेहतर परिणाम या प्रदर्शन करके दिखाते हैं। 

जिनका अंगूठा पीछे नहीं मुड़ पाता- 

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों को अपने हाथ के अंगूठे को पीछे मोड़ने में तकलीफ होती है, ऐसे लोग थोड़े से सख्त स्वभाव के होते हैं। उनमें थोड़ी-सी अकड़ होती है। ऐसे लोग आसानी से दूसरे लोगों के साथ घुल-मिल नहीं पाते हैं, लेकिन अनजान लोगों से बातचीत करने में हिचकिचाते हैं। 

हाथ का अंगूठा हमारे आचरण और स्वभाव को दर्शाता है। हम अपने जीवन में किस तरह दूसरे लोगों से घुलते- मिलते हैं, इसका रहस्य भी हमारे हाथ के अंगूठे में ही है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।