DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  हाथ में यह रेखा तो घर आने वाली हैं मां लक्ष्मी

हस्तरेखाहाथ में यह रेखा तो घर आने वाली हैं मां लक्ष्मी

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Wed, 05 May 2021 02:53 PM
हाथ में यह रेखा तो घर आने वाली हैं मां लक्ष्मी

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में अंगूठा जमीन की तरफ झुका हो और उंगली एवं अंगूठे के बीच ज्यादा दूरी हो तो ऐसे व्यक्ति जीवन में ज्यादा बचत नहीं कर पाते। पैसे बचाने के लिए इन लोगों के सामने कुछ ना कुछ दिक्कतें बनी रहती हैं। यदि सभी उंगलियों को परस्पर जोड़ने से उनमें किसी तरह का खुला हुआ हिस्सा नहीं दिखे तो समझिए ऐसा व्यक्ति खर्च करने से पहले कई बार सोचता है। इस तरह के लोग बचत करने में बहुत ही कुशल होते हैं। व्यक्ति के हाथ में यदि शुक्र, गुरु और सूर्य पर्वत सही स्थिति और आकार में हैं तो ऐसे व्यक्ति को कोई भी धनवान होने से नहीं रोक सकता। लेकिन यदि बृहस्पति पर्वत नहीं है तो हमेशा पैसे की कमी बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: राशिफल 5 मई: कर्क राशि वालों को लग सकती है चोट, जानें आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए शुभ या अशुभ

यदि सूर्य भी सही स्थिति में नहीं है तो पैसे और स्वास्थ्य की दिक्कत हमेशा बनी रहेगी। हस्तरेखा विज्ञान में लकीरों का एकसाथ होना और जाल की तरह से दिखाई देना भी अच्छा नहीं माना जाता। लेकिन यदि जाल में रेखाएं एक-दूसरे को काट नहीं रही तो यह शुभ संकेत है। ऐसे लोगों को निरंतर कोशिश करते रहनी चाहिए। सफलता अवश्य मिलेगी। शुक्र पर्वत पर क्षितिज रेखा होने के बावजूद यदि वे साफ नहीं है तो हमेशा पैसे की दिक्कत बनी रहेगी। यदि शुक्र पर्वत साफ है और रेखाओं का जाल नहीं है तो घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। यदि शुक्र पर्वत से एक रेखा निकलकर बृहस्पति पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों के जीवन में हमेशा लक्ष्मी जी का आशीर्वाद बना रहता है। अगर चंद्र पर्वत से क्षितित रेखा बृहस्पति पर्वत तक जाए तो यह भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपके घर लक्ष्मी आने वाली हैं

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)
 

संबंधित खबरें