DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसा हो रेखा का रंग तो रहेंगे जिंदगीभर बीमार

हाथों में रेखाओं की प्रकृति अलग-अलग होती है। कोई रेखा छोटी होती है तो कोई बड़ी। किसी रेखा का रंग पीला होता है तो कुछ बिल्‍कुल लाल दिख सकती है। पतली और जंजीरनुमा रेखाएं भी हाथों में पाई जाती हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञ आचार्य दिनेश भारद्वाज के अनुसार हाथ में जीवन रेखा की प्रकृति और उनका रंग जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है। जानिए किस तरह और रंग का क्‍या है मतलब।

छोटी रेखा कम आयु का प्रतीक है जबकि पीली एवं चौड़ी रेखा बीमारी और विवादास्पद चरित्र का। लाल रेखा का मतलब होता है कि व्‍यक्‍ति में हिंसा की भावना अधिक रहेगी। यदि बहुत पतली रेखा है तो व्‍यक्‍ति की आकस्‍मिक मृत्‍यु हो सकती है। जंजीरदार रेखा शारीरिक कोमलता को दर्शाती है और टूटी हुई रेखा बीमारी का संकेत देती है। सीढ़ी के समान रेखा जिंदगीभर बीमारी का इशारा करती है। बृहस्पति पर्वत के नीचे प्रारंभ होने का मतलब है उच्च सफलता। यदि मस्तिष्क रेखा से मिली हुई रेखा है तो विवेकपूर्ण जीवन रहेगा। जीवन, मस्तिष्क तथा हृदय रेखा का एकसाथ मिलन दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। धंसी हुई गहरी रेखा अशिष्टतापूर्ण व्यवहार का आइना है जबकि स्वास्थ्य तथा मस्तिष्क रेखाओं के पास नक्षत्र संतानहीनता दर्शाता है।

यदि स्पष्ट रेखा है तो यह न्यायपूर्ण जीवन का संकेत है। प्रारंभ स्थल पर शाखा पुंज अस्थिर जीवन को बताता है। रेखा के मध्य से शाखाएं क्षयपूर्ण जीवन की निशानी है। अंतिम सिरे पर शाखाएं दुखदायी बुढ़ापा। जीवन रेखा का अंत में दो भागों में विभक्त होना  निर्धनतापूर्ण मृत्यु का संकेत है। रेखा के अंत में जाल धनहानि के बाद मृत्यु को दर्शाता है। रेखा के ऊपर की ओर उठती हुई सहायक रेखा आकस्मिक धन प्राप्ति और काला धब्‍बा रोग का प्रारंभ होने का इशारा करता है। नीचे की ओर जाती सहायक रेखाएं  स्वास्थ्य तथा धन की हानि जबकि मार्ग में रेखा का टूटना आर्थिक हानि का संकेत है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

लंबी और गहरी है यह रेखा तो लंबी होगी उम्र

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:It will be so that the color of the line will remain sick forever