ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology PalmistryIf there is such a mark one gets cheated by the girlfriend

ऐसा निशान हो तो प्रेमिका से मिलता है धोखा

हस्‍तरेखा में त्रिभुज को विशेष चिह्न माना गया है। हाथ में स्‍थिति के अनुसार त्रिभुज शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देता है। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि त्रिभुज आयु रेखा पर बन जाए तो ऐसा...

ऐसा निशान हो तो प्रेमिका से मिलता है धोखा
पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Sun, 16 Aug 2020 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

हस्‍तरेखा में त्रिभुज को विशेष चिह्न माना गया है। हाथ में स्‍थिति के अनुसार त्रिभुज शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देता है। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि त्रिभुज आयु रेखा पर बन जाए तो ऐसा व्‍यक्‍ति लंबी उम्र वाला होता है। ऐसे लोग शतायु पूरी करते हैं। यदि त्रिभुज मस्‍तिष्‍क रेखा पर बन जाए तो यह व्‍यक्‍ति को उच्‍च शिक्षा एवं तेज बुद्धि प्रदान करता है। हृदय रेखा पर त्रिभुज व्‍यक्‍ति के बुढ़ापे में भाग्‍य के उदय होने का संकेत देता है। 
स्‍वास्‍थ्‍य रेखा पर त्रिभुज व्‍यक्‍ति को अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य प्रदान करता है।

यदि यही त्रिभुज सूर्य रेखा पर बन जाए तो व्‍यक्‍ति को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर यश एवं सफलता दिलाता है। यदि त्रिभुज के साथ-साथ बीच में कोई विशेष चिह्न भी बच जाए तो इसके फल बदल जाएंगे। यदि त्रिभुज के बीच में क्रॉस का निशान बन जाए तो ऐसा व्‍यक्‍ति दूसरों को दुख देने वाला होता है। त्रिभुज के अंदर तारे का निशान होने पर ऐसा व्‍यक्‍ति प्रेम में बदनाम हो जाता है। त्रिभुज के अंदर वृत का चिह्न हो तो व्‍यक्‍ति को प्रेमिका से धोखा पाता है।  
शनि पर्वत पर त्रिभुज होने पर व्‍यक्‍ति तंत्र-मंत्र में ज्‍यादा रुचि रखता है।

Success Mantra:सफलता पानी है तो याद रखें स्वामी विवेकानंद के ये 5 मूल मंत्र

यदि यह त्रिभुज दूषित हो जाए तो व्‍यक्‍ति ठग और धोखेबाज प्रवृत्‍ति का होता है। यदि व्‍यक्‍ति के बुध पर्वत पर त्रिभुज हो जाए तो व्‍यक्‍ति सफल वैज्ञानिक होता है। ऐसा व्‍यक्‍ति व्‍यापार के क्षेत्र में भी सफलता पाता है। यदि इस स्‍थान पर दोषयुक्‍त त्रिभुज हो तो व्‍यक्‍ति अपनी जमा की गई पूंजी भी खत्‍म कर देता है। ऐसा व्‍यक्‍ति व्‍यापार में दिवालिया हो जाता है और उसे समाज में बदनामी मिलती है।
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें