DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हस्तरेखा  ›  यहां है क्रॉस तो अच्छा गुजरता है जिंदगी का आखिरी वक्त
हस्तरेखा

यहां है क्रॉस तो अच्छा गुजरता है जिंदगी का आखिरी वक्त

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Published By: Praveen
Sun, 25 Apr 2021 08:59 PM
यहां है क्रॉस तो अच्छा गुजरता है जिंदगी का आखिरी वक्त

मणिबंध पर विभिन्न प्रकार के निशान भाग्य को प्रभावित करते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि मणिबंध रेखा पर पर्वत है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति अपनी ऊर्जा का सही उपयोग नहीं कर पाता। अगर मणिबंध की पहली रेखा जंजीरनुमा है तो ऐसे व्यक्ति का जीवन समस्याओं से भरा हुआ होता है। ऐसा व्यक्ति अधिकांश समय शारीरिक और मानसिक रूप से निराश रहता है। यदि पहली रेखा पर जंजीर की तरह निशान है और दूसरी रेखा फीकी एवं खंडित है तो व्यक्ति कमजोर होगा। ऐसा व्यक्ति जीवन में चीजों का आनंद नहीं ले पाता। 
मणिबंध रेखा पर क्रॉस का मतलब है कि कम उम्र में स्वास्थ्य खराब होगा। लेकिन जीवन में मध्य और बाद के चरण में समय अच्छा गुजरता है। लेकिन मणिबंध पर अगर कई क्रॉस हैं तो व्यक्ति के बीमार होने की संभावना होती है। महिलाओं को गर्भ धारण करने में मुश्किलें आती हैं। 

यह भी पढ़ें- घुमावदार है यह रेखा तो हो सकती है परेशानी

-अगर मणिबंध रेखा पर वर्ग का निशान हैतो महिलाओं के लिए चोट और पुरुषों को स्वास्थ्य की समस्याओं का संकेत देता है। 
-मणिबंध रेखा में विराम उदास एवं थके जीवन का संकेत देता है। ऐसे व्यक्ति के पास करने की शक्ति नहीं होती। यदि सभी रेखाओं में विराम का चिह्न है तो पुरुषों में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। यह व्यक्ति के प्रेम के जीवन को भी प्रभावित करता है। 
-यदि पहली मणिबंध रेखा पर स्टार है और बाकी दो रेखाएं स्पष्ट हैं तो एकाएक धन लाभ होने के संकेत हैं। 
-मणिबंध के बीच में तेज कोना होना उच्च पद प्राप्त होने का संकेत है। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

संबंधित खबरें