Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology shani mulank 8 number is associated with shani people of this mulank success in life slowly

Shani को बेहद पसंद है 8, 16, 26 तारीख में जन्में लोग, जानें क्या है इनकी सफलता और तरक्की का राज

Numerology shani mulank, Numerology number 8 अंक ज्योतिष में नंबर आठ का बड़ा महत्व है, हो भी क्यों न, यह न्यायधीश माने जाने वाले शनिदेव से जो जुड़ा है। यह एक तरह से आपके कर्मा से जुड़ा है। अब सबसे पहले समझें की नंबर आठ का कनेक्शन किस डेट ऑफ बर्थ के लोगों से है।

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 June 2024 08:47 PM
हमें फॉलो करें

अंक ज्योतिष में नंबर आठ का बड़ा महत्व है, हो भी क्यों न, यह न्यायधीश माने जाने वाले शनिदेव से जो जुड़ा है। यह एक तरह से आपके कर्मा से जुड़ा है। अब सबसे पहले समझें की नंबर आठ का कनेक्शन किस डेट ऑफ बर्थ के लोगों से है। आपको बता दें कि जो लोग 8, 17 और 26 तारीख को पैदा हुआहै, उनका नंबर आठ माना जाता है। शनि से प्रभावित होने के कारण इस मूलांक के लोग बहुत ही न्यायप्रिया और मेहनत में विश्वास रखने वाले होते हैं। शनि इन लोगों को उनकी मेहनत से ही सफ‌लता दिलाते हैं, इसलिए ये लोग तरक्की तो करते हैं, लेकिन ये तरक्की अचानक नहीं , लेकिन धीमी गति से मिलती है। दरअसल शनि के प्रभाव के कारण ऐसा होता है।

क्या होती है 8 नंबर वालो की खासियत
 

एक तरह से कहा जाए तो 8 नंबर वाले लोग कर्म करने में विश्वास रखते हैं। चीजों में बैलेंस रखना इनकी सबसे बड़ी खूबी होती है। ये लोग किसी के साथ न गलत होने देते हैं और न ही गलत करते हैं। फैसले लेने में इन्हें महारत हासिल होती है। इनकी एक कमी कही जा सकती है, कि ये लोग किसी एक चीज में फोकस नहीं करते हैं। बिजनेस और प्रशासनिक कामों में इन्हें सफलता मिलती है।

कैसी होती है धन दौलत, कब मिलत है सफलता

ऐसा भी कहा जाता है कि लोग शुरू में थोड़ा कम आगे बढ़ पाते हैं, लेकिन 30 साल के बाद इनकी लाइफ में कईपॉजिटिव बदलाव आते हैं। पैसों की बात की जाए तो रुपए पैसों की कमी नहीं होती, खर्चों को लेकर ये अलर्ट रहते हैं। इनमें पैसों को बचाने की आदत होती है।ये किसी भी चीज की गहराई में जाते हैं, इसलिए इनके फैसले सही होते हैं, इनके लिए किसी भी बात में लॉजिक होना जरूरी है।

ऐप पर पढ़ें