Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology Number 1 strengths and Weakness career qualities and love life

इन 4 बर्थडेट वालों पर सूर्यदेव रहते हैं मेहरबान, राजा के समान बिताते हैं जिंदगी

  • Numerology Number 1 strengths and Weakness: मूलांक 1 के अंतर्गत जन्मे लोगों में कई खूबियां होती हैं जो इन्हें अन्य लोगों से अलग बनाती हैं। जानें इस मूलांक के बारे में-

Saumya Tiwari नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 22 June 2024 07:27 AM
हमें फॉलो करें

Numerology Number 1: अंक ज्योतिष में हर अंक का अपना-अपना अर्थ और महत्व होता है। यह 1 से 9 तक की संख्याओं के बारे में बताता है। इन संख्याओं में बहुत ऊर्जा, ताकत व पॉजिटिविटी होती है। अंक ज्योतिष के जानकार, जन्मतिथि के आधार पर किसी भी व्यक्ति के गुण, स्वभाव, व्यक्तित्व, लव लाइफ, करियर या भविष्यफल का आंकलन करते हैं। तो आज हम मूलांक 1 के बारे में बात कर रहे हैं। सबसे पहले जानें किन तारीखों में जन्मे लोगों का होता है मूलांक 1-

जो लोग किसी भी महीने के अंक 1 या 10 (1+0=1), 19 (1+9=1), 28 (2+8=1) को जन्मे होते हैं, वे मूलांक 1 से संबंधित होते हैं। उन पर ग्रहों के राजा सूर्य का आधिपत्य होता है। सिंह राशि का स्वामी भी सूर्य हैं।

मूलांक 1 वाले जातकों का स्वभाव- मूलांक 1 वाले जातक आमतौर पर दृढ़ निश्चयी और आदेश देने वाले स्वभाव के होते हैं। इनमें अच्छा कंट्रोल और लीडरशिप क्वालिटी होती है। ये लोग आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। इस मूलांक पर सूर्य का प्रभाव होने के कारण इन लोगों पर कोई शासन करने की कोशिश भी नहीं कर सकता है।

वे किसी के अधीन काम नहीं कर सकते क्योंकि वे खुद के साथ ज्यादा सहज होते हैं और जब वे कमांडिंग स्थिति में होते हैं तो ये लोग बहुत बेहतर काम करते हैं। वे अपनी लाइन बनाते हैं और राजा की तरह चलते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन कहां जा रहा है लेकिन वे जानते हैं कि कहां जाना है और क्या करना है।

इन जातकों में होती हैं ये खूबियां: ये लोग बहुत क्रिएटिव, करियर को लेकर फोकस रखने वाले, ताकतवर, आत्मनिर्भर व कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं और जीवन में हमेशा स्पष्टता रखते हैं।

कैसा रहता है करियर: ये बहुत मेहनती होते हैं और जो कुछ भी करते हैं, अपना सबसे अच्छा देने की कोशिश करते हैं। ये एक अच्छे राजनेता, नेता और सरकारी विभाग के अधिकारी बन सकते हैं। यहां तक ​​कि ये एक अच्छे व्यापारी भी बन सकते हैं।

शुभ रंग: इनका शुभ रंग है- पीला, लाल, नारंगी और भूरा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

मेष राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है? जानें

अगले साल ये दो राशियां आएंगी शनि ढैय्या की चपेट में, इन्हें मिलेगी मुक्ति

ऐप पर पढ़ें