Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology Number 1:numerology moolank 1 traits Characteristics Career luck

क्या आपका भी है इस जादुई नंबर से नाता?, करियर पैसा, सब में आगे होते हैं इस नंबर वाले लोग

Numerology Number 1:अगर आपका लकी नंबर एक हैं तो आपकी लकी कलर है पीला, लाल, ऑरेंज और ब्राउन है। नौकरी और करियर की बात करें तो ये लोग मेहनती तो होते है और अच्छे व्यापारी भी बनते हैं।

Numerology 1
Anuradha Pandey नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 June 2024 01:13 PM
हमें फॉलो करें

अगर आपका लकी नंबर एक हैं तो आपकी लकी कलर है पीला, लाल, ऑरेंज और ब्राउन है। नौकरी और करियर की बात करें तो ये लोग मेहनती तो होते है, साथ ही अपनी तरफ से बेस्ट करते हैं। ये सरकारी नौकरी, राजनीति में जाते हैं के लिए भी ट्राई करते हैं और अच्छे व्यापारी भी बनते हैं। नंबर एक जादुई नंबर है, क्योंकि जिसका नंबर एख होता है, ऐसे लोग सफलता पाते हैं। कहीं कहीं असफलता मिलती है,लेकिन करियर और पैसे के मामले में सबसे आगे रहते हैं। इन लोगों की पर्सनेल्टी के बारे में बात करें तो ये लोग तुरंत अपना फैसला सुनाने वाले होते हैं। दूसरों को डोमिनेट करना इनकी आदत में शुमार होता है और कभी-कभी इगो भी इनके आगे आ जाता है।

कौन सी डेट ऑफ बर्थ के लोग हैं मूलांक एक में

अगर आपको अपने मूलांक के बारे में नहीं पता है तो आपको बता दें कि जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी महीने की 1, 10,19 या 28 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 1 होगा। नंबर एक के लोगों का स्वामी सूर्य होता है। आपको बता दें कि मूलांक एक के लोग बहुत ईमानदार होते हैं। जो मन में छान लेते हैं वो करते हैं और शुरू से ही लीडर बनने का शौक इनको होता है।

दिखने में कैसे लगते हैं और किससे बनता है मैच

मूलांक एक के लोग आकर्षक  सुन्दर, सोचविचार कर काम करने वाले और एकदम सही फैसला लेने वाले होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार, अगर मैच मैकिंग की बात है, तो इस मूलांक के लोगों की नंबर 3, 5, और 6 से अच्छी बनती। 1 उन पार्टनर के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हैं जो या तो स्वतंत्रता हो या लाइफ में आगे कुछ करना चाहते हों।

ऐप पर पढ़ें