Hindi Newsधर्म न्यूज़Number 2 love life: People born on 2, 11, 20, 29 should not marry these people love life will be stressfull Numerology

2, 11, 20, 29 तारीख में जन्में लोगों को नहीं करनी चाहिए इन लोगों से शादी, उथल-पुथल भरी रहेगी Love लाइफ

  • Number 2 love life, Numerology: जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। मूलांक दो वाले काफी सेंसिटिव और इमोशनल स्वभाव वाले व्यक्ति होते हैं।

Number 2 love life: Numerology
Shrishti Chaubey नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 June 2024 12:02 PM
हमें फॉलो करें

Number 2 love life, Numerology : अंक ज्योतिष में अंकों या मूलांक के जरिए जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगाया जाता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंक शास्त्र में हर नंबर की अपनी-अपनी क्वालिटी बताई गयी है। अंकशास्त्र के अनुसार, अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें; तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख में जन्मे लोगों का मूलांक दो होता है। मूलांक दो वालों के स्वामी चंद्रमा हैं। आइए जानते हैं मूलांक 2 वाले कैसे स्वभाव के व्यक्ति होते हैं और इन्हें किन मूलांक वालों से रिलेशन नहीं बनाना चाहिए-

26 दिन बाद सूर्य की एंट्री चंद्र की राशि में, इन राशियों को मिलेगा पैसा-प्रमोशन

मूलांक 2 वालों का स्वभाव

मूलांक दो वाले काफी सेंसिटिव और इमोशनल स्वभाव वाले व्यक्ति होते हैं। ऐसे लोग दूसरों की फिलिंग्स की काफी रिस्पेक्ट करते हैं और उसके प्रति सेंसिटिव भी रहते हैं। मूलांक दो वाले लोग अपनी लाइफ में बैलेंस मेंटेन करने पर विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं और हमेशा कुछ नया करने की चाहत रखते हैं।

मूलांक 2 को किससे शादी नहीं करनी चाहिए?

शादी के मामले में मूलांक दो वालों की मूलांक 5, 7, 8 और 9 वालों के साथ अच्छी नहीं जमती है। मूलांक 2 और मूलांक 7 वालों की अलग-अलग प्रायोरिटी रहती है, जिसके चलते ज्यादातर इन्हें लाइफ में वाद-विवाद का सामना करना पड़ता है। वहीं, चीजों को लेकर मूलांक 5 वालों का अलग नजरिया मूलांक दो वालों के लिए टकराव का कारण बनता है। इन मूलांक के लोगों से शादी करने पर जीवन में काफी चुनौतियां झेलनी पड़ती हैं। लाइफ में स्टेबिलिटी नहीं रहती है। लड़ाई-झगड़ा, परिवार में कलह आदि की संभावना भी काफी बढ़ जाती है।

कुंभ समेत 2 राशियों का जीवन राजा के समान, 60 दिन बाद से रहेगी शनि की शुभ दृष्टि

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें