Hindi Newsधर्म न्यूज़Mesh Rashi Compatiblity : these zodiac sign people are most compatible for Aries

मेष राशि वालों की इन राशियों के साथ बनती है बेस्ट जोड़ी, वैवाहिक जीवन रहता है खुशहाल

  • Mesh Rashi Compatiblity : वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि वालों की कुछ राशियों के साथ कॉम्पैटेबिलिटी बहुत अच्छी रहती है, जो इनके लिए एक परफेक्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं...

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 22 June 2024 04:33 PM
हमें फॉलो करें

Aries Compatiblity : सनातन धर्म में शादी-विवाह तय होने से पहले कन्या और वर की कुंडली मिलाई जाती है और गुणों के मिलान के बाद ही विवाह तय होता है। लेकिन कई बार गुण मिलने के बावजूद मैरिड लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार, किसी व्यक्ति की राशि के द्वारा भी व्यक्ति से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें और स्वभाव के बारे पता लगाया जा सकता है। मेष राशि चक्र की पहली राशि मानी गई है। इन राशि के लोगों में ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी नहीं रहती है,लेकिन इन्हें गुस्सा बहुत आता है। ऐसे लोग अपने जीवन मूल्यों से कभी समझौता नहीं करते हैं। मेष राशि वालों की लव लाइफ भी बहुत बढ़िया होती है। यह अपने पार्टनर की खुशियों का काफी ख्याल रखते हैं और साथी के चेहरे पर कभी मायूसी नहीं आने देते हैं और अच्छे-बुरे समय में कभी भी बीच रास्ते में नहीं छोड़ते हैं। लॉयल पार्टनर की लिस्ट में मेष राशि वाले भी शामिल हैं। लेकिन किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए कॉम्पैटेबिलिटी का होना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं कि मेष राशि वालों की किन राशियों की साथ बनती हैं बेस्ट जोड़ी?

सिंह राशि : मेष राशि के जातकों की सिंह राशि वालों के साथ कॉम्पैटेबिलिटी बहुत अच्छी होती है। सिंह राशि वालों के साथ इनका गहरा रिश्ता बन जाता है। रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास बहुत होता है। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है।

धनु राशि : मेष राशि वाले धनु राशि के जातक को अपना पार्टनर चुन सकते हैं। धनु राशि वालों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। जीवनसाथी का भरपूर प्यार और सपोर्ट मिलता है। मैरिड लाइफ मं ज्यादा प्रॉब्लम नहीं आती है।

इन राशियों से न करें विवाह : कहा जाता है कि मेष राशि वालों को कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के साथ तालमेल ज्यादा समय तक नहीं बनता है। ये आपके अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं, लेकिन धोखा भी मिल सकता है। वहीं, वृषभ,मिथुन, कन्या और कुंभ राशि वालों के साथ रिश्ता बन भी सकता है और नहीं भी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें