Hindi Newsधर्म न्यूज़Mercury rise in gemini budh uday mithun rashi mein horoscope rashifal future predictions

कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की कृपा से बदलेगा भाग्य, राजा के समान हो जाएगा जीवन

  • Budh Uday Horoscope : 27 जून को बुध देव मिथुन राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के मिथुन राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

Yogesh Joshi नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 June 2024 01:11 AM
हमें फॉलो करें

Budh Uday Horoscope Rashifal : 27 जून को बुध देव मकर राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के मकर राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी। ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है तो वहीं अशुभ होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं, बुध के उदय होने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता की सेहत में सुधार होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं।

वृषभ राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्मसंयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। भागदौड़ भी बहुत रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ में भी वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आय में वृद्धि हो सकती है।

कर्क राशि- मन अशांत हो सकता है, परंतु आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ में भी वृद्धि होगी।

सिंह राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में बदलाव के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें।

कन्या राशि- मन अशांत रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता की सेहत का ध्यान रखें। कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी।

तुला राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में परिर्वतन के योग बन रहे हैं। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु राशि- मन में निराशा व असंतोष की स्थिति हो सकती है। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।

मकर राशि- मन अशांत हो सकता है। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ में भी वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश जाने के भी योग बन रहे हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- वाणी में मधुरता रहेगी, परंतु मन अशांत हो सकता है। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ में भी वृद्धि होगी। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी।

ऐप पर पढ़ें