Hindi Newsधर्म न्यूज़Mercury Rise 2024 July Rashifal Budh Uday horoscope lucky zodiac signs

मिथुन राशि में बुध का उदय: 27 जून से इन 5 राशि वालों की किस्मत लेगी करवट

  • Budh Uday 2024 July: ग्रहों के राजकुमार बुध जब 14 जून को अपनी स्वराशि मिथुन में आए थे, उस समय अस्त अवस्था में थे। अब 27 जून को बुध उदित हो रहे हैं। जानें बुध उदय का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव-

Saumya Tiwari नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 June 2024 07:27 AM
हमें फॉलो करें

Budh Uday 2024: ग्रहों के राजकुमार व बुद्धि और वाणी के कारक बुध 27 जून को सुबह 04:22 बजे अपनी ही राशि मिथुन में उदय होंगे। बुध के उदय होने से मानव जीवन के साथ-साथ देश-दुनिया पर भी असर देखने को मिलेगा। बुध उदय का सभी 12 राशियों के अलग-अलग पहलू पर प्रभाव पड़ेगा। जहां कुछ राशियों को फायदा हो सकता है तो कुछ लोगों को नुकसान होगा। जानें बुध उदय से किन राशियों को होगा लाभ-

मिथुन राशि- बुध मिथुन राशि में उदित हो रहे हैं। इस राशि के जातकों के लिए बुध पहले और चौथे घर का स्वामी है। इस दौरान आपकी खुशियों में वृद्धि होगी। आप नया घर खरीद सकते हैं। व्यवसाय और रोजगार दोनों ही लाभ के अवसर लेकर आते हैं। आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे और आपके पास आय के ज्यादा स्रोत होंगे।

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों के लिए बुध दूसरे और पांचवें भाव का स्वामी है। जब बुध मिथुन राशि में उदय होंगे तो यह आपके दूसरे भाव में आएगा। वृषभ राशि के जातकों को इस समय अपने प्रयासों में सफलता मिलने की अच्छी संभावना है। आप खुद को साबित करने में सफल रहेंगे। ढेर सारा पैसा कमाने के अलावा आप बचत करने में भी सफल रहेंगे।

सिंह राशि- सिंह राशि में जन्म लेने वालों के लिए, बुध दूसरे और 11वें भाव का स्वामी है। बुध उदय आपके लिए पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त करने का अच्छा समय होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपका व्यवसाय अच्छा मुनाफा कमाएगा। आप एक व्यापारी के रूप में सफल होंगे।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए बुध पहले और दसवें दोनों भावों का स्वामी है। इस अवधि में वह आपके दशम भाव में ही उदय होंगे। इस समय आपका पूरा ध्यान अपने काम पर रहेगा। आपका प्रोफेशनल करियर आगे बढ़ेगा। व्यवसायियों के लिए भी अच्छी कमाई का अनुमान है। आपको धन लाभ भी हो सकता है।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के लिए बुध पंचम और अष्टम भाव का स्वामी है। बुध मिथुन राशि में उदय होने पर यह आपके पंचम भाव में रहेंगे। इस अवधि के दौरान आपका आईक्यू बढ़ेगा। कुछ जातकों को शेयर मार्केट से लाभ होगा। आपके पास ज्यादा पैसा कमाने का अवसर होगा। इसके अलावा आप धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

29 जून से वक्री शनि इन राशि वालों की तरक्की में डालेंगे खलल!

2025 में ये दो राशियां आएंगी शनि ढैय्या की चपेट में, इन्हें मिलेगी मुक्ति

ऐप पर पढ़ें