Hindi Newsधर्म न्यूज़Mercury In Bharani : budh gochar in bharani will affect these zodiac Know future prediction

1 दिन बाद ग्रहों के राजकुमार बुध इन राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, 29 जून तक रहना होगा अलर्ट

  • Budh Nakshatra Gochar June 2024 : 21 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर भी होगा, लेकिन कुछ राशि वालों को बहुत संभलकर रहना होगा।

Mercury Transit in Bharani Nakshatra June 2024
Arti Tripathi नई दिल्ली, लाइ हिन्दुस्तान टीमWed, 19 June 2024 10:38 PM
हमें फॉलो करें

Budh Gochar June 2024 : ज्योतिष में ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन की घटना को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। धार्मिक मान्यता है कि इसका सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध 21 जून 2024 को सुबह 11 बजकर 52 मिनट पर नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। वहीं, बुध के नक्षत्र गोचर से कुछ राशियों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। करियर, प्रेम, स्वास्थ्य समेत जीवन के कई पहलुओं में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं बुध गोचर से किन राशियों के जीवन में मचेगी हलचल..

मेष राशि : बुध के नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि वालों के जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस दौरान आर्थिक मामलों में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। धन हानि हो सकता है। करियर और लव लाइफ से जुड़े डिसीजन जल्दबाजी में न लें। बुध की चाल बदलने के बाद कोर्ट-कचहरी के मामलों से थोड़ा सतर्क रहें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

सिंह राशि : बुध के चाल बदलने से सिंह राशि वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है। क्रोध पर काबू रखें। बिना सोचे-समझे कोई फैसला न लें। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। व्यर्थ के खर्चों पर कंट्रोल रखें। नया बजट बनाएं। अपने फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। इससे पैसों की तंगी से बचा जा सकता है।

तुला राशि : ग्रहों के राजकुमार बुध तुला राशि वालों की भी परेशानियां बढ़ा सकते हैं। इस दौरान कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। ऑफिस पॉलिटिक्स का शिकार हो सकते हैं। विरोधी एक्टिव रहेंगे। जिससे प्रोफेशनल लाइफ में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से अनबन संभव है। कपल्स का ब्रेक-अप हो सकता है। इस दौरान गुस्से पर कंट्रोल रखें और जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।

मीन राशि : बुध गोचर के बाद मीन राशि वालों को भी थोड़ा संभलकर रहना होगा। नौकरी-कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। धैर्य बनाए रखें। अनजान व्यक्ति से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। इस दौरान इनवेस्टमेंट से जुड़े डिसीजन बहुत सोच-समझकर लें। धन हानि के संकेत हैं। स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें