Hindi Newsधर्म न्यूज़Mars-Jupiter Conjuction in Taurus will took significant change in these zodiac sign life

गुरु-मंगल योग कब बनता है? इन राशियों के लिए लाभकारी,धन-धान्य का भरेगा भंडार

  • Mars Transit July 2024 Horoscope : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, जुलाई में मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे। जिससे वृषभ राशि में गुरु-मंगल योग का निर्माण होगा और कुछ राशियों को बहुत लाभ होगा।

Arti Tripathi नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 June 2024 11:09 PM
हमें फॉलो करें

Guru-Mangal Yuti In Taurus July 2024 Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि और नक्षत्र बदलते हैं। जिससे कई बार बेहद शुभ संयोग या राजयोग का निर्माण होता है। दृक पंचांग के अनुसार, मंगल ग्रह अभी मेष राशि में विराजमान हैं और गुरु वृषभ राशि में हैं। गुरु ग्रह सालभर इसी राशि में रहेंगे। वहीं, 12 जुलाई 2024 को शाम 07 बजकर 12 मिनट पर वृषभ राशि में विराजेंगे। जिससे गुरु-मंगल योग का निर्माण होगा। ज्योतिष में गुरु-मंगल की युति को बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इस योग के निर्माण से सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। गुरु-मंगल योग के निर्माण से व्यक्ति बुद्धिमान, तर्कशील होता है और व्यक्तित्व में निखार आता है। शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलती है। आइए जानते हैं गुरु-मंगल योग से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

वृषभ राशि : गुरु-मंगल योग से वृष राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। धन की तंगी दूर होगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। धन का आवक बढ़ेगा। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। व्यावसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा।

सिंह राशि : मंगल-गुरु साथ मिलकर सिंह राशि वालों की किस्मत चमका सकते हैं। इस दौरान अचानक से धन लाभ होगा। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। दान-पुण्य के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। करियर में खूब तरक्की करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन या इंक्रीमेंट हो सकता है। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा।

वृश्चिक राशि : गुरु-मंगल की युति वृश्चिक राशि वालों को धनवान बना सकती है। इससे जमीन-जायदाद में बढ़ोत्तरी के योग बनेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। ससुराल पक्ष का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगी। करियर की बाधाएं दूर होंगी। हर कार्य के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें