Hindi Newsधर्म न्यूज़Love Horoscope 22 June 2024 aaj ka rashifal Love and relationship Horoscope Today

Love Horoscope: 22 जून को मेष, सिंह, कुंभ, मकर समेत 9 राशियों को मिलेगा प्यार या टकरार, पढ़ें लव राशिफल

  • Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नेगेटिव विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 June 2024 05:06 PM
हमें फॉलो करें

Love Horoscope, लव राशिफल 22जून2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाहऔर रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 22जूनको किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: आज आप अपने रिश्ते को कमजोरी होता हुआ महसूस कर सकते हैं। छोटी-मोटी समस्याएं भी बड़ी चुनौतियों के रूप में सामने आ सकती हैं। आपने शक्की व्यवहार को कंट्रोल से बाहर जाने न दें। विचार करें कि क्या वे रियल या फेक फीलिंग तों नहीं है। अपने पार्टनर के साथ ट्रांसपेरेंट रहें। ध्यान रखें कि आप जो कहते हैं या करते हैं; वह प्यार की भावना का रिजल्ट का है, न की डर का। किसी भी मुद्दे को शांति और लाजिकल ढंग से सॉल्व करें।

आने वाले 10 साल शनि रखेंगे इन राशियों पर टेढ़ी नजर, रहेगा साढ़े साती का प्रभाव

वृषभ: आज दिलचस्प लोगों से मुलाकात होने की संभावना अधिक है। भाग्य पर निर्भर रहना अच्छा नहीं है। अपने प्रेम जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया करने को कोशिश करें। आपकी एनर्जी आपको अपना पार्टनर ढूंढने में मदद कर सकती है। अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करने का प्रयास करें। लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा बात करने के तरीके खोजने की कोशिश करें। उन एक्टिविटी में शामिल हों, जिनका आप आनंद लेते हैं, जो आपको अपने जीवनसाथी के करीब ला सकती हैं।

मिथुन: यह रिश्ते में मौज और उत्साह वापस लाने का समय है। अपने साथी को सरप्राइज डिनर के लिए बाहर ले जाएं, या किसी नई ट्रिप पर जाएं, जो आपने पहले कभी नहीं की हो। आज बिताए गए पलों को याद करें, जिससे आपका संबंध गहरा होगा। इससे आपको याद आएगा कि आप पहली बार एक-दूसरे के प्यार में क्यों पड़े थे। खुश रहें। गहरे लेवल पर बात-चीत रिश्ते में किसी भी दरार को ठीक करने के लिए कमाल कर सकती है।

कर्क: आज पॉजिटिव दृष्टिकोण के साथ हर चीज को हैन्डल करें। आज का दिन नए लोगों से मिलने और एक नया रिश्ता शुरू करने की संभावना लेकर आया है। सितारे आपके पक्ष में हो सकते हैं, लेकिन आपको अपनी ओर से ट्राई करना होगा। एक्टिव रहें, जोखिम लेने से न डरें और प्यार बढ़ाने पर फोकस रखें। चाहे किसी अजनबी के साथ बातचीत शुरू करना हो या कोई नया खेल आजमाना हो, रोमांच की भावना के साथ दिन को पार करें।

बुध-शुक्र की बदलेगी चाल, 5 दिन बाद से इन राशियों पर होगी पैसों की बरसात

सिंह: अगर आप हाल ही में कुछ खराब पलों का अनुभव कर रहे हैं, तो स्ट्रेस न लें। जल्द ही पासा आपके पक्ष में पलटने वाला है। नए लोगों के साथ आकस्मिक मुलाकात के लिए तैयार रहें, जिनसे दोस्ती हो सकती है। आज की एनर्जी को स्वीकार करें और इसका इस्तेमाल प्यार की तलाश जारी रखने में करें। पॉजिटिव रहना न भूलें और बदलावों को अपनाने के लिए अपनी भावना को जीवित रखें। जीवन सरप्राइज से भरा है।

कन्या: आज आपकी लव लाइफ में कई बदलाव हो सकते हैं। आपकी परफेक्ट डेट कैसी होगी? ये सपना देखना नॉर्मल है, लेकिन लोगों से मिलते समय अपने लेवल को बहुत ऊंचा न रखें। इस तरह, आप रियल कनेक्शन पा सकेंगे। बहुत ज्यादा एक्स्पेक्टेशन रखने से खुद को ही प्रॉब्लम होती है। खामियों को स्वीकार करें और रियल लोगों को लाइफ में मेनीफेस्ट करें।

तुला: दिन को समझदारी से मैनेज करने की सफलता रिजल्ट देगी कि आपका रिश्ता खुशहाल रहे। जब पर्सनल मुद्दों को संभालने की बात आती है, तो पॉजिटिव सोच और संयम ही कुंजी है। एक दूसरे को ग्रो करने के लिए मोटिवेट करें, क्योंकि एक साथ सीखने से आपकी खुशियां बढ़ती हैं। अपने कनेक्शन को आगे बढ़ाने के तरीकों की तलाश करें। साथ मिलकर, लाइफ में आगे बढ़ना शुरू करें।

23 जून को इन मूलांक वालों को भारी मात्रा में होगा धन-लाभ

वृश्चिक: सावधान रहें कि ऐसी चीजों में न इनवॉल्व हों, जो आपको मुश्किल में डाल सकती हैं। अपने रिलेशन को नए दृष्टिकोण से देखें और उस पर सोच-विचार भी करें। बहुत ज्यादा ससेंसिटिव न रहें। अपनी भावनाओं और अपने तर्क के बीच का रास्ता खोजने की कोशिश करें। नए अवसरों के लिए तैयार रहें, लेकिन बिना सोचे-समझे नए रिश्ते की शुरुआत न करें। अपने धैर्य के साथ आगे बढ़ें और पॉजिटिव बने रहें।

धनु: यह दिन अपने पार्टनर या जिससे आप प्यार करते हैं, उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताने का दिन है। चाहे वह डेट हो या कोई जरूरी काम; एक दूसरे के लिए वक्त निकालें। एक-दूसरे की कंपनी को इन्जॉय करने और जीवन भर याद रहने वाली यादें बनाने में कुछ भी गलत नहीं है। हर दिन साथ बिताए हर पल से रिश्ता मजबूत होता जाता है। यह अपनी फीलिंग जाहिर करने का सबसे अच्छा समय है।

मकर: आज लव लाइफ पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका पॉजिटिव रवैया रोमांटिक चैप्टर तैयार करता है, जो जुनून को दर्शाता है। अपने करीबियों के साथ बेहतर संबंध बनाने पर फहयन दें। साथ में, आप पाएंगे कि आपका जुनून और प्यार अगले लेवल तक बढ़ सकता है क्योंकि आप दोनों रोमांटिक एनर्जी से भरे हुए हैं। एक-दूसरे के साथ जीवन का आनंद लें।

6 महीने तक इन राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, मिलेगा पैसा ही पैसा

कुंभ: आज आप अपनी बातचीत को सीमित रखना महसूस कर सकते हैं। सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अगर किसी क्रश से मुलाकात का मौका मिले तो इसे हाथ से जाने न दें। जल्दबाजी से बचना जरूरी है क्योंकि इससे पछतावा हो सकता है। एक कदम पीछे हटने और यह सोचने में भी मदद मिलती है कि बहुत ज्यादा आगे बढ़ने से पहले रिश्ता रियल है या नहीं। कम्पैटबिलटी पर ध्यान दें।

मीन: आज का दिन अपने प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करने और उन्हें यह बताने का है कि आप कैसा महसूस करते हैं। किसी स्पेशल व्यक्ति को यह बताना बिल्कुल ठीक रहेगा कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं। आपका मिलनसार स्वभाव नई रोमांटिक फीलिंग को जन्म दे सकता है या मौजूदा उभरते रोमांटिक रिश्ते को आगे बढ़ा सकता है। बातचीत में शामिल होने के इस अवसर का लाभ उठाएं। आपकी बातचीत करने का तरीका अट्रैक्टिव होगा।

 

ऐप पर पढ़ें