Hindi Newsधर्म न्यूज़Jyeshtha Purnima 2024 : this zodiac will get blessing of maa lakshami on Jyeshtha purnima

ज्येष्ठ पूर्णिमा से इन राशियों के चमकेंगे भाग्य के सितारे, बनेंगे बिगड़े हुए कार्य, धन-दौलत में होगी वृद्धि

  • Jyeshtha Purnima 2024 Horoscope: इस साल 21 जून को बेहद शुभ संयोग में ज्येष्ठ पूर्णिमा मनाया जा रहा है। जिसके शुभ प्रभाव से वृषभ समेत कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। धन-संपत्ति में खूब वृद्धि होगी।

Jyestha Purnima lucky zodiac
Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 20 June 2024 05:06 PM
हमें फॉलो करें

Jyeshtha Purnima 2024 Lucky Zodiac Sign : सनातन धर्म में प्रत्येक माह की पूर्णिमा तिथि का बड़ा महत्व है। दृक पंचांग के अनुसार, कल यानी 21 जून 2024 को ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा मनाई जाएगी। इस दिन वट पूर्णिमा व्रत और संत कबीर दास जयंती भी मनाई जाती है। धार्मिक मान्यता है कि ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णुजी की विधिवत पूजा, पवित्र नदी में स्नान और दान-पुण्य के कार्यों से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इससे जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, इस साल शुभ योग और शुक्ल योग में ज्येष्ठ पूर्णिमा पड़ेगी। इसके अलावा सूर्य,बुध और शुक्र एक साथ मिलकर कई अद्भुत संयोग का निर्माण कर रहे हैं। जिसके शुभ प्रभाव से ज्येष्ठ पूर्णिमा से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। जीवन में आने वाले सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी और मां लक्ष्मी की कृपा से धन-ऐश्वर्य में वृद्धि के योग बनेंगे। आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में...

वृषभ राशि : ज्येष्ठ पूर्णिमा से वृष राशि वालों के अच्छे समय की शुरुआत होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। करियर में मनचाही सफलता मिलेगी। धन कमाने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। विद्यार्थियों के लिए बेहद शुभ समय रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में बड़ी कामयाबी हासिल होगी।

सिंह राशि : ज्येष्ठ पूर्णिमा से सिंह राशि वालों को सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। कुछ जातकों को पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। मेहनत के साथ किए गए कार्यों के बेहद शुभ परिणाम मिलेंगे।

धनु राशि : ज्येष्ठ पूर्णिमा का दिन धनु राशि वालों के लिए बेहद लकी साबित होगा। इस दौरान आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन का आवक बढ़ेगा। करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को जॉब इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। व्यापार में विस्तार होगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें