ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News धर्मबिना सोचे समझे कभी कोई काम नहीं करना चाहिए

बिना सोचे समझे कभी कोई काम नहीं करना चाहिए

एक महिला एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रही थी। उसने चिप्स का एक पैकेट खरीदा और एक जगह पर जा कर बैठ गई। उसने बैग से एक किताब निकाली और पढ़ना शुरु कर दिया। तब उसने देखा कि बगल में एक आदमी बैठा...

बिना सोचे समझे कभी कोई काम नहीं करना चाहिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

एक महिला एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रही थी। उसने चिप्स का एक पैकेट खरीदा और एक जगह पर जा कर बैठ गई। उसने बैग से एक किताब निकाली और पढ़ना शुरु कर दिया। तब उसने देखा कि बगल में एक आदमी बैठा है। उसने उसके चिप्स के पैकेट से एक टिप्स उठा लिया। उसने इस पर ध्यान नहीं दिया।

तभी उसने दूसरा टिप्स लिया। इस बार महिला को गुस्सा आ गया। उसने मन में सोचा कि यह आदमी कितना बेशर्म है। अहर मैं अच्छी न होती तो इसको मारती।

जब केवल एक चिप्स बचा था, तो महिला ने सोचा अब यह व्यक्ति क्या करेगा? तब वह आदमी मुस्कुराया और आखिरी चिप्स के दो टुकड़े कर दिए। महिला से सोचा कि आदमी बहुत ही बेशर्म है उसने धन्यवाद तक नहीं कहा। 

महिला की फ्लाइट का समय हो गया था तो वह उठ के चल पड़ी। सीट पर बैठते ही उसने बैग से किताब निकालना चाहा। तो देखा कि उसका चिप्स का पैकेट उसके बैग में ही है। उसने सोचा "अगर मेरा चिप्स का पैकेट यहां है तो क्या वह पैकेट उसका था''? जब तक उसे एहसास हुआ माफी मांगने के लिए बहुत देर हो चुकी थी।

इससे हमें यह सीख मिलती है कि हमें कोई भी काम करने से पहले एक बार जरूर सोच लेना चाहिए। अगर आप जीवन में सफल होना चाहते है तो धैर्य से काम लें और उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलु को पहले अच्छे से जान लें इससे आप जरूर सफल करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें