ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlights suddenly coin falling from your pocket

अगर जेब से गिरे पैसे, तो समझिए बहुत जल्द आपके साथ होने वाला है ये…

कई बार ऐसा होता है कि आप पैंट की जेब से रूमाल या पर्स निकालते हैं तो उस समय नोट या सिक्के गिर जाते हैं। ऐसे ही जब आप कमीज की जेब में रखे हुए कोई कागज या पेन निकालते हैं तो भी आपकी जेब में रखे...

Arun.kumar2 नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Jul 2017 03:04 PM

Coin

Coin1 / 2

कई बार ऐसा होता है कि आप पैंट की जेब से रूमाल या पर्स निकालते हैं तो उस समय नोट या सिक्के गिर जाते हैं। ऐसे ही जब आप कमीज की जेब में रखे हुए कोई कागज या पेन निकालते हैं तो भी आपकी जेब में रखे सिक्के या नोट गिर जाते हैं। ये आपको एक आम से बात लगेगी लेकिन इसके पीछे कई शुभ संकेत छुपे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि अगर आपके साथ ऐसा होता है तो उसके पीछे क्या अच्छी खबर आने वाली है।

अगर आपके साथ ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि अपको धन प्राप्ति होने वाली है, इतना ही नहीं अगर आप किसी को पैसे देते वक्त आपके हाथ से नोट या सिक्का छूट कर ​गिर जाता है तो भी ये एक शुभ संकेत है।

अगली स्लाइड में पढ़ें आखिर क्या है ये शुभ संकेत

आखिर क्या है ये शुभ संकेत

आखिर क्या है ये शुभ संकेत2 / 2

इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ये सब कुछ अचानक होना चाहिए। जानबूझकर आप यदि सिक्के गिराते हैं तो इसका फायदा आपको नहीं मिलने वाला है। कुछ परंपराएं है तो प्रचीन काल से चली आ रही हैं और उन परंपराओं को हमारे परिवार के बुजुर्ग जानते हैं और उनके बारे में कई बार हमें भी बताते हैं। इन सभी छोटी-छोटी प्रथाओं में कई शुभ और अशुभ शकुन छिपे रहते हैं। 

विद्वानों के अनुसार, अगर कपड़े पहनते समय आपकी जेब से सिक्के या 10 का नोट गिर पड़े तो समझिए बहुत जल्द आपको कहीं से धन प्राप्त होने वाला है। इस संकेत के अनुसार, आपके भविष्य में कुछ होने जा रहा है लेकिन इस बात का असर कब तक होता है इसकी कोई निश्चित समय नहीं है। 

 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।