ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightsvastu tips always keep in mind these indications on home

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क

वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर में अगर ये काम होते हुए देखें तो तो इनका उपाय करना चाहिए। वास्तु के मुताबिक घर में ये संकेत सही नहीं माने जाते। इसलिए समय रहते इन्हें देखकर तुरंत सतर्क हो जाना

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 04:23 PM

वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर में अगर ये काम होते हुए देखें तो तो इनका उपाय करना चाहिए। वास्तु के मुताबिक घर में ये संकेत सही नहीं माने जाते। इसलिए समय रहते इन्हें देखकर तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए और इनके उपाय करने चाहिए। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही बातें जो वास्तु के हिसाब से सही नहीं मानी जाती हैं। आगे की स्लाइड में पढ़ें ऐसी ही बातें: 

ज्योतिष से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क1 / 3

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क

वास्तु के अनुसार अचानक घर में काले चूहों की संख्या बढ़ जाना इस बात की ओर संकेत करता है कि कोई नुकसान हो सकता है।

अगर के दरवाजों, अल्मारियों, खिड़की मं दीमक लग गई है या फिर मधुमक्खियों ने छत्ता बना लिया है तो इसे भी शुभ नहीं माना जाता। इससे घर के मालिक को परेशानी उठानी पड़ती है।

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क2 / 3

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क

लाल चींटी: वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर में अगर काली चींटियां आ जाएं तो घर में बरकत आती है। लेकिन अगर घर में लाल चींटियां आ जाएं तो कहा जाता है कि यह किसी हानि का सूचक है। इसलिए ऐसा होने पर तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए।

वास्तु में उत्तर दिशा को बहुत ही शुभ माना गया है। कहा जाता है कि अगर घर की उत्तर दिशा साफ-सुथरी हो तो घर में धन का आगमन होता है। लेकिन अगर घर की उत्तर दिशा खाली होती है तो इसे सही नहीं माना जाता।  

वास्तु से जुड़ी और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क3 / 3

VASTU: इन कामों को घर में होता देखें तो हो जाएं सतर्क