अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये उपाय करेंगे तो घर में नहीं रहेगा वास्तु दोष

ये उपाय करेंगे तो घर में नहीं रहेगा वास्तु दोष

हर व्यक्ति जीवन में बड़ा आदमी बनना चाहता है लेकिन कई बार अज्ञानता के कारण वह उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता, जहां तक वह पहुंच सकता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन वे क्या कारण हैं यह जानना जरूरी है। इनमें से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना सोचे समझे मकान, दुकान बनवा लेते हैं।इससे जीवन में कई प्रकार के वास्तुदोष उत्पन्न हो जाते हैं, जो समय-समय पर हमारे कार्य और लाभ में बाधा बनते हैं। ऐसे में मकान को बिना तोड़े ही कुछ मामूली परिवर्तन कर इन दोषों को समाप्त किया जा सकता है।

फिटकरी
-फिटकरी के उपाय को करने से आपके दुकान ऑफिस या व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे। आपको यदि लगता है कि काफी प्रयासों के बावजूद आपका व्यापर आगे नहीं बढ़ रहा है। या फिर कोई ना कोई रुकावट आ रही है तो 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे में तथा कार्यालय के किसी कोने में अवश्य रखना चाहिए। इससे वास्तुदोषों से रक्षा होती है।

-आपके घर में या कारोबार में बर‍कत नहीं हो रही तो फिटकरी का टुकड़ा दुकान या घर के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में बांधकर लटकाने से बरकत आती है, नजर दोष व नकारात्मकता दूर होती है।

-आप यदि कर्ज से परेशान हैं तो थोड़ी मात्रा में फिटकरी को लें और इसे पान के टुकड़े में सिंदूर के साथ बांध दे। बांधने के लिए आप कलावे का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद शाम के समय इसे पीपल के पेड़ के नीचे पत्‍थर या मिटी के नीचे दबा दें। माना जाता है कि इससे आप जल्द ही कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं।

ये भी हैं उपाए
-छत पर अगर फालतू का सामान पड़ा हो तो उसे तुरंत हटा दें ।

-अव्वल तो रसोई के सामने बाथरूम का गेट होना ही नहीं चाहिए और अगर है भी तो उन दोनों के बीच में कपड़े का पर्दा डाल दें।

-घर या दुकान की खिड़की-दरवाजे खुलने के समय आवाज करते हों तो तत्काल ऐसी आवाजें बंद कराएं।

-मेन गेट के पास पेड़ पौधा रखें, घर या दुकान के आसपास सुंदर और खुशबूदार पौधे लगाएं। इससे नकरात्मक ऊर्जा में कमी आती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:if you do these measures then you will not be in the house