Hindi Newsधर्म न्यूज़Guru and Mangal Yuti 2024 July Mangal rashi parivartan future prediction

मंगल और गुरु की वृषभ राशि में बनेगी युति, जुलाई का महीना इन 3 राशियों के लिए वरदान समान

  • Guru and Mangal Yuti 2024: मंगल जुलाई में वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल के वृषभ राशि में जाने से गुरु के साथ युति बनेगी।

Saumya Tiwari नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 June 2024 12:40 PM
हमें फॉलो करें

Guru and Mangal Yuti July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह और नक्षत्र समय-समय पर अपनी राशि बदलते रहते हैं। जब दो ग्रह या नक्षत्र एक ही राशि में आ जाते हैं तो उस राशि में ग्रह की युति बनती है। ग्रहों की युति का सीधा प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। जुलाई में ग्रहों के सेनापति मंगल वृषभ राशि में गोचर करेंगे। गुरु भी वृषभ राशि में विराजमान हैं। ऐसे में वृषभ राशि में मंगल व गुरु की युति कई साल के बाद बनेगी। इस युति के प्रभाव से कई राशि के जातकों को जहां लाभ होगा वहीं कुछ राशियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। जानें लकी राशियों के बारे में-

मंगल गोचर कब होगा- मंगल ग्रह ने 01 जून को अपनी स्वराशि मेष में प्रवेश कर लिया है। 12 जुलाई को शाम 07 बजे मंगल वृषभ राशि में गोचर कर जाएंगे।

वृषभ राशि- गुरु व मंगल की युति वृषभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाली है। इस युति के प्रभाव से आपको रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए मंगल व गुरु की युति से जुलाई का महीना किसी वरदान से कम नहीं है। इस अवधि में आपकी आर्थिक उन्नति हो सकती है। व्यापारियों को मनमुताबिक मुनाफा हो सकता है। इस अवधि में किए गए निवेश का अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए मंगल-गुरु की युति अच्छी रहने वाली है। इस अवधि में आपको करियर में तरक्की मिल सकती है। प्रमोशन का इंतजार करने वाले लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

दो दिन में 2 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन कर पलटेंगे आपकी किस्मत

29 जून से वक्री शनि साढ़ेसाती व ढैय्या से पीड़ित इन राशियों पर रखेंगे तिरछी नजर

ऐप पर पढ़ें
Advertisement