Hindi Newsधर्म न्यूज़Fengshui Tips of hanging evil eye in HOME

Fengshui : सुख-शांति और खुशहाली के लिए घर में लगाएं Evil Eye, दूर होगी नेगेटिव एनर्जी

  • जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के संचार और नेगेटिविटी दूर करने के लिए घर में इविल आई लगाना बेहद लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि इससे नजर दोष, बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलती है।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 19 June 2024 06:41 PM
हमें फॉलो करें

Fengshui Tips : घर की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए फेंगशुई में कई उपायों के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि फेंगशुई के कुछ आइटम्स जैसे बैंबू प्लांट, क्रिस्टल लोटस, चाइनीज सिक्के समेत कई चीजों को घर में रखने से धन, सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। फेंगशुई में घर के सदस्यों को बुरी नजर और नकारात्मक शक्तियों से बचने के लिए इविल आई घर में लाना बेहद शुभ माना गया है। कहा जाता है कि फेंगशुई के नियमों के अनुसार, घर में इविल आई लगाने से पॉजिटिविटी बढ़ती है और नजर दोष, बुरी नजर समेत सभी प्रकार के नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं घर में इविल आई लगाने के फेंगशुई टिप्स...

इविल आई लगाने के फेंगशुई टिप्स:

  • फेंगशुई के अनुसार, घर के मुख्यद्वार पर ब्लू आई यानी इविल आई लगा सकते हैं। कहा जाता है कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है और घर का माहौल खुशनुमा रहता है।
  • लीविंग रूम में भी इविल आई लगाया जा सकता है। यह कमरे की खूबसूरत बनाने के साथ पॉजिटिविटी को भी बढ़ाता है।
  • नेगेटिविटी से दूरी और मानसिक शांति के लिए इविल आई से बनी ज्वेलरी पहनने का भी ट्रेंड ज्यादा बढ़ गया है। इसे नेकलेस या ब्रेसलेट के रूप में पहना जा सकता है। लेकिन इसका एंकलेट्स पहनने से बचना चाहिए।
  • ऑफिस में इविल आई लगा सकते हैं। लेकिन साउथ डायरेक्शन में इसे नहीं लगाना चाहिए। इसके अलावा नेगेटिव एनर्जी से बचने के लिए वाहन में भी इविल आई लगा सकते हैं।
  • मान्यता है कि किसी को भी इविल आई गिफ्ट में नहीं देना चाहिए। इससे व्यक्ति को जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें