Hindi Newsधर्म न्यूज़Fengshui Tips to increase income and success

Feng Shui:धन-संपन्नता के लिए घर लाएं फेंगशुई ऊंट, कई सोर्स से आएंगे पैसे

  • Feng Shui Tips For Money: जीवन में धन, सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए फेंगशुई में कुछ आइटम्स को घर में रखना बेहद शुभ माना गया है। कहा जाता है कि इससे धन की समस्या दूर होती है।

fengshui tips for wealth
Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 21 June 2024 11:18 PM
हमें फॉलो करें

Feng Shui For Wealth And Prosperity : फेंगशुई में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बैंबू-ट्री, फेंगशुई कछुआ, इविल आई, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल लोटस और विंड चाइम समत कई चीजों को घर में रखना बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इससे जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। इसके साथ ही धन की तंगी से छुटकारा पाने के लिए घर में फेंगशुई ऊंट भी लाभकारी साबित हो सकता है। फेंगशुई ऊंट सुख-समृद्धि और संपन्नता का प्रतीक होता है। इससे घर में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनते हैं। लेकिन फेंगशुई ऊंट रखने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं इसे घर में रखने के टिप्स...

फेंगशुई ऊंट रखने के नियम:

  • घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में फेंगशुई ऊंट की मूर्ति रखना लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि इससे पैसों की तंगी दूर होती है और धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होते हैं।
  • ऑफिस में भी फेंगशुई ऊंट को रखना बेहद शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि इससे कार्यस्थल पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। हर कार्य के पॉजिटिव रिजल्ट मिलते हैं और करियर की बाधाएं दूर होती हैं।
  • घर में दो कूबड़ वाले फेंगशुई ऊंट रखने से आपकी सारी प्रॉब्लम समाप्त हो सकती है। कहा जाता है इससे लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलता है और धन को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलता है।
  • पैरेंट्स बच्चों के स्टडी रूम के ईस्ट डायरेक्शन में फेंगशुई ऊंट रख सकते हैं। इससे बच्चों का बौद्धिक विकास होगा। पढ़ाई में मन लगेगा और सफलता की राह की बाधाएं दूर होंगी।
  • फेंगशुई के अनुसार, घर में ऊंट का जोड़ा रखने से करियर-कारोबार में आने वाली अड़चनें दूर होती है। व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं और करियर में नया मुकाम हासिल होता है। व्यक्ति को जीवन के हर क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें