Hindi Newsधर्म न्यूज़Budh Gochar on 29 June 2024 : transit of mercury in cancer know impact on these zodiac sign

शनि से पहले बुध करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों 5 राशियों का जीवन हो जाएगा राजा समान, तो 3 राशि वाले रहें सतर्क

  • Mercury Transit On 29 June 2024 : जून माह के आखिरी दिनों में बुद्धि के दाता बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी हो सकता है।

Arti Tripathi नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 June 2024 08:31 AM
हमें फॉलो करें

Mercury Transit In Cancer Horoscope : जून माह के आखिरी दिनों शनि और बुध ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। 30 जून 2024 को न्यायप्रिय देवता शनि कुंभ राशि में वक्री होंगे। वहीं, शनि से पहले 29 जून को दोपहर 12 बजकर 28 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और 19 जुलाई तक कर्क राशि में ही उपस्थित रहेंगे। ज्योतिष में बुध को बुद्धि-विवेक और मधुर वाणी का कारक माना गया है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 29 जून को बुध गोचर से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। नौकरी-व्यवसाय में तरक्की के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। करियर की परेशानियां दूर होंगी। जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता हासिल करेंगे। आइए जानते हैं ग्रहों के राजकुमार बुध राशि बदलकर किन राशियों को पहुंचाएंगे लाभ और किन्हें रहना होगा सावधान?

मेष राशि : बुध गोचर से मेष राशि वालों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। भूमि या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। नए कार्यों की शुरुआत के लिए बेहद शुभ योग बनेंगे। कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

वृषभ राशि : बुध का राशि परिवर्तन वृष राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। रिश्तों में सुधार आएगा। भाई-बहन के सपोर्ट से धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। करियर की परेशानियां दूर होंगी। धन का आवक बढ़ेगा। रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि : 19 जुलाई तक का समय मिथुन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए बेहद शुभ समय रहेगा। शत्रु पराजित होंगे। समाज में सराहे जाएंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

कर्क राशि : बुध का गोचर कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। लंबे मय से रुके हु्ए कार्य सफल होंगे। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन संभव है। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

सिंह राशि : बुध गोचर से सिंह राशि वालों को मिलाजुला परिणाम मिलेगा। इंकम के नए सोर्स बनेंगे, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी। आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान खर्चों पर नियंत्रण रखें। सोच-समझकर धन खर्च करें।

कन्या राशि : ग्रहों के राजकुमार राशि बदलकर कन्या राशि वालों को जबरदस्त लाभ देंगे। इस दौरान आय और खर्च में संतुलन बना रहेगा। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए संसाधनों से धन लाभ होगा।

तुला राशि : बुध के प्रभाव से तुला राशि वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता के सेहत पर ध्यान दें। तरक्की की राह में बाधाएं आएंगी। वाणी पर संयम रखें। इस दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचे। रिश्तों में धैर्य बनाए रखें।

वृश्चिक राशि : बुध गोचर से वृश्चिक राशि वालों को बहुत लाभ होगा। कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। हर क्षेत्र में तरक्की के अनगिनत अवसर मिलेंगे। सामाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके सभी सपने साकार होंगे।

धनु राशि : बुध का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आय में वृद्धि होगी। कड़ी मेहनत रंग लाएगी। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे।

मकर राशि : प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। भाई-बहन संग रिश्ते अच्छे होंगे। परिजनों का सपोर्ट मिलेगा। करियर की बाधाएं दूर होंगी। जीवनसाथी का भरपूर प्यार और सहयोग मिलेगा। हालांकि, इस दौरान ऑफिस के कार्यों में लापरवाही न बरतें।

कुंभ राशि : शत्रु परास्त होंगे। नए कार्यों की शुरुआत के लिए उत्तम योग बनेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। तनाव से मु्क्ति मिलेगी। कर्ज से छुटकारा पाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आय के नवीन स्त्रोत बनेंगे। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

मीन राशि : बुध गोचर के बाद मीन राशि वालों के बिगड़े कार्य बनने लगेंगे। शैक्षिक कार्यों में बड़ी कामयाबी मिलेगी। तरक्की की राह की बाधाएं दूर होंगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। बुद्धि और विवेक का विकास होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें