Hindi Newsधर्म न्यूज़Budh and Shukra yuti 2024 June Laxmi Narayan Yog Rashifal Future prediction

29 जून तक बुध-शुक्र की युति से बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड

  • Budh and Shukra yuti 2024 June: बुध व शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। जानें लक्ष्मी नारायण योग से किन राशियों को होगा लाभ-

Budh and Shukra yuti 2024
Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तानFri, 14 June 2024 11:59 AM
हमें फॉलो करें

Laxmi Narayan Yog 2024 June: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति काफी महत्वपूर्ण होती है और राशि चक्र की सभी राशियों को किसी न किसी तरह से प्रभावित करती हैं। दो प्रमुख ग्रह बुध व शुक्र की युति बन रही है। 12 जून 2024 को शाम 06:15 बजे प्रेम का ग्रह शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। 14 जून 2024 को रात 10:55 बजे बुद्धि का ग्रह बुध अपनी ही राशि मिथुन में गोचर करेगा। इस प्रकार ये दोनों ग्रह मिथुन राशि में एक साथ मौजूद रहेंगे। फिर भी 29 जून 2024 को बुध कर्क राशि में गोचर करेगा, जो बुध-शुक्र युति का समापन होगा।

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों को लक्ष्मी नारायण योग से लाभ होगा, जो बुध और शुक्र की युति से बन रहा है। यह योग मिथुन राशि वालों को धनवान बना सकता है। इस राशि के जातकों को कई स्रोतों से धन प्राप्त होगा, जिससे आपको कर्ज से राहत मिल सकती है। पारिवारिक जीवन की बात करें आप लोग किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यह अवधि पैसा निवेश करने के लिए भी अच्छा है, आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा।

सिंह राशि- मिथुन राशि में बुध और शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा। इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन्हें इस दौरान कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही व्यापार करने वाले जातकों को इस समय लाभ होगा। अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे तो अब आपकी स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आ सकती है।

कन्या राशि- बुध और शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग कन्या राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा। यह अवधि आपको कई लाभ प्रदान कर सकती है और जो अपना खुद का व्यवसाय चलाते हैं, उन्हें ग्रहों के भाग्यशाली प्रभाव के कारण बड़ी कमाई होने की संभावना है। आपके जीवन की परेशानियां धीरे-धीरे कम हो जाएंगी। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। इस दौरान तनाव दूर करने और खुशी पाने के लिए बाहर समय बिताना सबसे अच्छा है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

गुरु का रोहिणी नक्षत्र में गोचर, 20 अगस्त तक इन राशि वालों के दूर हो जाएंगे दुख

आज और कल 2 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन कर पलटेंगे आपकी किस्मत

14 जून को बनेगा गजकेसरी राजयोग, इन राशियों का चमकेगा भाग्य

ऐप पर पढ़ें