Hindi Newsधर्म न्यूज़Aquarius Compatibility kumbh rashi people can choose lover or life partner of these zodiac

इन राशियों के लोग होते हैं Kumbh राशि वालों के ड्रीम पार्टनर,कभी नहीं टूटता रिश्ता

  • ज्योतिष के अनुसार, मिथुन,तुला समेत कुछ राशियों के जातक कुंभ राशि के लोगों के लिए बेहद लकी पार्टनर साबित होते हैं। इन राशियों के साथ कुंभ वालों की दोस्ती, प्रेम-संबंध और विवाह लंबे समय तक टिकता है।

Arti Tripathi नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 June 2024 08:31 AM
हमें फॉलो करें

Kumbh Rashi Ki Compatiblity : कहा जाता है कि यदि शादी के लिए परफेक्ट मैच मिल जाए, तो जीवन में खुशियों की कमी नहीं रहती है। इंसान मुश्किल से मुश्किल घड़ी में भी घबराता नहीं है और जीवनसाथी के साथ मिलकर लाइफ की हर परेशानियों से निपटने में सक्षम होता है। वहीं, साथी से तालमेल न बैठने पर वैवाहिक जीवन में दिक्कतें बनी रहती हैं। कुंभ राशि वालों के जातक लाइफ में अक्सर नयापन चाहते हैं। यह अपने खुशमिजाज और सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, कुंभ राशि वालों को वैवाहिक जीवन में एक समस्या बन सकती है, कि इन्हें लाइफ में नवीनता की तलाश रहती है। ज्योतिष के अनुसार, कुंभ राशि वालों की कुछ विशेष राशियों के साथ मित्रता, विवाह और प्रेम-संबंध लंबे समय तक टिकता है। आइए जानते हैं कुंभ राशि वालों के किन राशियों के साथ बन सकती है बेस्ट जोड़ी?

मिथुन राशि : कुंभ राशि वालों के लिए मिथुन राशि के जातक बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं। कुंभ और मिथुन राशि के कपल्स के बीच में प्यार बहुत होता है। इनकी लव लाइफ में रोमांस की कमी नहीं रहती है और वैवाहिक जीवन में खुशहाली का माहौल रहता है।

तुला राशि : तुला राशि के जातक भी कुंभ राशि वालों के ड्रीम पार्टनर बन सकते हैं। इन दोनों राशियों के जातक रिश्ते में एक-दूसरे का सम्मान बहुत करते हैं और साथी की छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखते हैं। इनका रिश्ता भी अटूट साबित होता है।

धनु राशि : कुंभ और धनु राशि के जातकों का भी वैवाहिक जीवन सफल हो सकता है। इन कपल्स के बीच आपसी समझ और तालमेल बहुत अच्छा होता है। यह साथी के हाव-भाव से ही उनकी फीलिंग्स समझ लेते हैं। इनकी पसंद और नापसंद भी लगभग एक जैसी होती है। इसलिए कुंभ और धनु राशि के जातकों का विवाह या प्रेम-संबंध काफी अच्छा रहता है।

कुंभ राशि : कुंभ का कुंभ राशि वालों से ही शादी करना या रिलेशनशिप की शुरुआत करना एक-दूजे के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है। ऐसे कपल्स एक-दूजे संग बॉन्ड बहुत स्ट्रॉन्ग होता है। यह एक-दूसरे के जीवनसाथी होने के साथ ही बेस्ट फ्रेंड भी होते हैं। इन्हें रिश्ते में खूब प्यार और सम्मान मिलता है।

मीन राशि : कुंभ राशि के जातकों की मीन राशि के साथ भी बेस्ट जोड़ी बन सकती है। इन राशियों के कपल्स का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है। रिश्तों में प्यार और विश्वास की कमी नहीं होती है। रिलेशनशिप में आने के बाद दोनों एक-दूसरे को बेहतर समझते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें