आरती खबरें

Shani Dev Aarti, Shani Aarti, Aarti Shani Dev, Aarti Shani Dev's, Shani Dev Aarti in Hindi, Aarti Shani Dev in Hindi,

Shani Dev Ki Aarti : शनिदेव की आरती, जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी, सूर्य पुत्र प्रभु छाया महतारी...

शनि जयंती का दिन शनिदेव के भक्तों के लिए खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन शनिदेव की पूजा करने से जीवन में शुभफलों की प्राप्ति होती है। इस साल शनि जयंती 6 जून 2024 को है।

Thu, 06 Jun 2024 03:34 PM

Pradosh : भौम प्रदोष व्रत आज, शिव-पूजा के लिए 2 घंटे का मुहूर्त, नोट करें मंत्र, उपाय, आरती

Bhaum Pradosh fast : 4 जून के दिन भौम प्रदोष का व्रत रखा जाएगा। मान्यता है भौम प्रदोष व्रत रखने और प्रदोष काल में शिव परिवार की पूजा करने से सुख-सौभाग्य बढ़ता है।

Tue, 04 Jun 2024 04:51 PM

27 या 28 अप्रैल संकष्टी चतुर्थी कब? नोट करें डेट, पूजा-विधि, शुभ मुहूर्त, मंत्र, आरती और चंद्र दर्शन टाइम

Sankashti Chaturthi : अप्रैल महीने की इस चतुर्थी को विकट संकष्टी चतुर्थी के नाम से जाना जाएगा। माताएं इस व्रत को संतान की प्राप्ति और संतान की लंबी उम्र के लिए रखती हैं।

Sat, 27 Apr 2024 08:25 AM

हनुमान जयंती पर पूजा का 1 घंटे 34 मिनट का शुभ मुहूर्त, नोट करें पूजाविधि, मंत्र, रंग, भोग, उपाय, आरती

Hanuman Jayanti 2024: राम नवमी के 6 दिन बाद हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। हनुमान जयंती के दिन पूरी श्रद्धा के साथ हनुमान जी, भगवान श्री राम और माता सीता की पूजा करने से दुख-दर्द हो सकते हैं।

Tue, 23 Apr 2024 10:49 AM
hanuman ji ki aarti, hanuman ji ki aarti lyrics, hanuman ji ki aarti lyrics in hindi, hanuman ji ki aarti hindi mein, hanuman ji ki aarti download, hanuman ji ki aarti likhit mein,Astrology Today,Astrology Today In Hindi,

Hanuman Ji Ki Aarti : हनुमान जी की आरती, आरती कीजै हनुमान लला की, दुष्ट दलन रघुनाथ कला की...

Hanuman Ji Ki Aarti Lyrics : हिंदू पंचांग के अनुसार, चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को हनुमान जी का जन्मदिवस मनाया जाता है। इस साल हनुमान जन्मोत्सव 23 अप्रैल 2024, मंगलवार को है।

Tue, 23 Apr 2024 06:14 AM

23 अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा व्रत, नोट करें पूजा-विधि, मंत्र, मुहूर्त, महत्व, मां लक्ष्मी की आरती

हर साल चैत्र महीने की पूर्णिमा तिथि के दिन मां लक्ष्मी की विधिवत आराधना की जाती है। मान्यता है इस दिन चंद्र देव और माता लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक दिक्कतें खत्म होती हैं और सुख-सौभाग्य बढ़ता है।

Mon, 22 Apr 2024 05:39 AM
ani-20240214352-0 jpg

Ram Ji Ki Aarti : भगवान श्री राम की आरती, हे राजा राम तेरी आरती उतारूं, आरती उतारूं प्यारे तन मन वारूं...

Ram Ji Ki Aarti : रामनवमी 17 अप्रैल दिन बुधवार को है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, रामनवमी के दिन भगवान राम का जन्म हुआ था। इस पावन दिन भगवान भगवान श्री राम की आरती और स्तुति अवश्य करें।

Wed, 17 Apr 2024 04:51 PM
maa kalratri

Navratri 7th Day : नवरात्रि के सातवें दिन इस टाइम करें मां कालरात्रि की पूजा, जानें पूजा-विधि, भोग, मंत्र, रंग, आरती, महत्व

Navratri 7th Day: दुर्गा माता के सातवें स्वरूप माँ कालरात्रि का दिन है सातवां दिन। मान्यता है इस दिन पूरी श्रद्धा के साथ माता की आराधना करने और व्रत रखने से अकाल मृत्यु का भय नहीं रहता है।

Mon, 15 Apr 2024 07:29 AM
maa katyayani puja mantra

Navratri 6th Day : नवरात्रि के छठे दिन इस टाइम करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें पूजा-विधि, मंत्र,भोग, रंग, आरती, कथा

Navratri 6th Day : दुर्गा माता के छठे स्वरूप माँ कात्यायनी का दिन है छठा दिन। मान्यता है इस दिन पूरी श्रद्धा के साथ माता की आराधना करने और व्रत रखने से मनचाहे वर की प्राप्ति होती है।

Sun, 14 Apr 2024 11:50 AM
durga aarti, durga aarti lyrics, maa durga aarti, maa durga aarti lyrics, maa durga ji ki aarti, jai ambe gauri lyrics,Astrology Today,Astrology Today In Hindi,

Maa Durga Aarti : जय अम्बे गौरी, मैया जय श्यामा गौरी, तुमको निशिदिन ध्यावत, हरि ब्रह्मा शिवरी॥

Maa Durga : नवरात्रि माता दुर्गा की आराधना का श्रेष्ठ समय होता है। नवरात्र के इन पावन दिनों में हर दिन मां के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है, जो अपने भक्तों को खुशी, शक्ति और ज्ञान प्रदान करती है।

Fri, 12 Apr 2024 08:32 AM

Maa Kushmanda Aarti : नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा की करें आरती, हर मनोकामना होगी पूरी

Maa Kushmanda: नवरात्र की चतुर्थी तिथि पर देवी के कूष्मांडा स्वरूप का दर्शन-पूजन करने का विधान है। शास्त्रों के अनुसार अपनी मंद मुस्कान से पिंड से ब्रह्मांड तक का सृजन देवी ने इसी स्वरूप में किया था।

Fri, 12 Apr 2024 08:30 AM

Maa Chandraghanta Aarti :नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की करें आरती, देवी की कृपा से जीवन हो सुखमय

Maa Chandraghanta Ki Aarti Navratri 3rd Day 11 April 2024 : 11 अप्रैल को नवरात्रि का तीसरा दिन है। नवरात्रि के तीसरे दिन मां के तृतीय स्वरूप मां चंद्रघंटा की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है।

Thu, 11 Apr 2024 02:17 PM

Durga Maa Ki Aarti: जय अम्बे गौरी, मैया जय श्यामा गौरी, तुमको निशिदिन ध्यावत, हरि ब्रह्मा शिवरी, पढ़ें आरती

Maa Durga : नवरात्रि का अपावन पर्व दुर्गा माता को समर्पित है। नवरात्र के 9 दिनों मां के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है, जो अपने भक्तों को सुख, शक्ति और समृद्धि प्रदान करती हैं।

Thu, 11 Apr 2024 01:43 AM

पापमोचिनी एकादशी आज, नोट करें मुहूर्त, पूजा-विधि, व्रत कथा, पारण टाइम

Papamochini Ekadashi 2024: पापमोचिनी एकादशी पर पूरे विधि-विधान से विष्णु भगवान की उपासना की जाएगी। पापमोचिनी एकादशी का व्रत रखने से जातक की सभी इच्छाएं पूर्ण हो सकती हैं।  

Fri, 05 Apr 2024 05:35 AM

Shiv Ji Ki Aarti : शिवजी की आरती, ॐ जय शिव ओंकारा, स्वामी जय शिव ओंकारा

aarti shiv ji ki om jai shiv omkara : हिंदू धर्म में आरती का बहुत अधिक महत्व होता है। आरती करने से भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है। महाशिवरात्रि के पावन दिन शिव जी की आरती जरूर करें।

Fri, 08 Mar 2024 03:02 PM
mahashivratri

Mahashivratri Aarti : शिव परिवार की कृपा प्राप्त करने के लिए महाशिवरात्रि पर जरूर करें ये आरती

आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार महाशिवरात्रि के पावन दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। हिंदू धर्म में आरती का बहुत अधिक महत्व होता है। आरती करने से भगवान...

Fri, 23 Feb 2024 11:31 AM

Shattila Ekadashi: षटतिला एकादशी की कथा-कहानी

Shattila Ekadashi Katha: इस साल 6 फरवरी के दिन षटतिला एकादशी का व्रत रखा जाएगा। बिना षटतिला एकादशी की कथा का पाठ किए एकादशी व्रत सम्पूर्ण नहीं होता है।

Tue, 06 Feb 2024 08:40 AM

कुंभ समेत 2 राशियों को सकट चौथ पर मिलेगा लाभ ही लाभ, पढ़ें शिव-गणेश से जुड़ी पौराणिक कथा व गणेश जी की आरती

Sakat Chauth Katha: आज 29 जनवरी को रखा जाएगा सकट चौथ व्रत। सकट चौथ पर शोभन योग एवं सूर्य, शुक्र और बुध के धनु राशि में विराजमान होने से त्रिग्रही योग का निर्माण भी हो रहा है।

Mon, 29 Jan 2024 09:10 PM

प्रदोष व्रत की कथा-कहानी, पढ़ें शिव आरती

Pradosh Fast Story: जनवरी का पहला प्रदोष व्रत 2 दिन बाद रखा जाएगा। प्रदोष व्रत की पूजा कथा का पाठ किए बिना अधूरी मानी जाती है।

Tue, 09 Jan 2024 06:45 PM
ganesh chaturthi 2022

Ganesh Ji Ki Aarti : गणेश जी की आरती, जय गणेश, जय गणेश, जय गणेश देवा, माता जाकी पार्वती, पिता महादेवा...

Ganesh Ji Aarti : भगवान गणेश प्रथम पूजनीय देव हैं। किसी भी शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए दिवाली के दिन कई तरह के उपाय किए जाते हैं।

Sun, 12 Nov 2023 09:51 PM