Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022फसल जलाते किसान का वीडियो शेयर कर सांसद वरुण गांधी ने लिखा यह संदेश

फसल जलाते किसान का वीडियो शेयर कर सांसद वरुण गांधी ने लिखा यह संदेश

पीटीआई,लखनऊ।Himanshu Jha
Sat, 23 Oct 2021 01:33 PM
फसल जलाते किसान का वीडियो शेयर कर सांसद वरुण गांधी ने लिखा यह संदेश

इस खबर को सुनें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को एक वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें एक व्यक्ति को धान की फसल को बेचने के अपने व्यर्थ प्रयासों के बाद आग लगाते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कृषि नीति पर पुनर्विचार की मांग पर विचार करने के लिए कहा है। वरुण गांधी ने उस व्यक्ति का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के किसान समोध सिंह अपनी धान की फसल बेचने के लिए पिछले 15 दिनों से मंडियों के चक्कर लगा रहे थे। धान नहीं बिके तो उन्होंने हताशा में खुद ही आग लगा ली। यह व्यवस्था किसानों को कहां ले आई? समय की जरूरत है कि हम अपनी कृषि नीति पर पुनर्विचार करें।"

सीधा हमला किए बिना, भाजपा नेता ने हाल के कृषि मुद्दों से निपटने के लिए सरकार की आलोचना की है और तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की है।

किसानों के लिए बहादुरी से बात करता रहूंगा
सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को बिलसंडा क्षेत्र में पहुंचे किसानों के बीच कहा कि राष्ट्रहित में बहादुरी से मैं वो सब बातें रखता रहूंगा जो जरूरी हैं। मुझे प्राण भी देने पडे़ंगे तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। बोले: राजनीति में हम लोग जगह घेरने नहीं आए हैं, हम लोग देश के लिए आए हैं। सांसद बिहारीपुर हीरा गांव में सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा को असहज कर रहे वरुण के बयान
लखीमपुर खीरी घटना के बाद सांसद वरुण गांधी के किसानों और अब बाढ़ के मुद्दे पर आए बयानों पर भाजपा नेतृत्व नजर रखे हुए है। वरुण गांधी अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं, जिससे पार्टी के लिए असहज स्थिति हो जाती है। हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

गौरतलब है कि वरुण गांधी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बाढ़ के कारण फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की थी। इससे पहले वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़े कर दिया था। ऐसा पहली बार नहीं है जब वरुण गांधी ने पार्टी लाइन से हटकर अपनी बात रखी है। उन्होंने किसानों के समर्थन में ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो भी ट्वीट किया था।

epaper

संबंधित खबरें