फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022इंस्टाग्राम पर किए छात्राओं के अश्लील मीम्स पोस्ट, स्कूल प्रिंसिपल ने उठाया ये कदम

इंस्टाग्राम पर किए छात्राओं के अश्लील मीम्स पोस्ट, स्कूल प्रिंसिपल ने उठाया ये कदम

कानपुर में कल्याणपुर के पनकी में एक स्कूल की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसी स्कूल की छात्राओं की फोटो एडिट कर उनके अश्लील मीम्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए। लड़कियों ने अपने फोटो देखे तो होश उड़ गए।

इंस्टाग्राम पर किए छात्राओं के अश्लील मीम्स पोस्ट, स्कूल प्रिंसिपल ने उठाया ये कदम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 24 Aug 2023 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में कल्याणपुर के पनकी में एक स्कूल की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसी स्कूल की छात्राओं की फोटो एडिट कर उनके अश्लील मीम्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिए गए। स्कूल प्रिंसिपल ने पनकी थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज कराई है। साइबर टीम को जांच पड़ताल में लगाया गया है।

शातिर ने इंस्टाग्राम पर पनकी के जिस इंटरमीडिएट पब्लिक स्कूल के नाम से आईडी बनाई है उसके नाम के आगे भद्दी गाली भी लिखी है। उसके बाद 8वीं और 11 वीं की पांच छात्राओं के फोटो को एडिट करके अश्लील मीम्स पोस्ट कर दिए। स्कूल प्रिंसिपल के मुताबिक उन्हें फोन पर छात्राओं ने ही इसकी जानकारी दी। प्रिंसिपल ने बताया कि जैसे ही उन्हें जानकारी मिली उन्होंने पनकी थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

ये भी पढ़ें: बारिश में टेंट लगाकर अंतिम संस्कार, अर्थी को तिरपाल से ढंककर पहुंचे शमशान घाट

एसीपी पनकी टीबी सिंह ने बताया कि इस मामले में साइबर टीम की मदद ली जा रही है। यह आईडी किस आईपी एड्रेस पर बनाई गई है। वह आईपी एड्रेस किसका है और कहां से इस्तेमाल हो रहा है।वहीं, स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि छात्राओं को मैसेज वायरल होने पर मामले की जानकारी हुई। कई छात्राओं ने तो बदनामी के दर से अपने परिवार वालों को भी घटना की जानकारी नहीं दी है। वहीं कुछ छात्राएं तनाव में आई गईं हैं।

11वीं का छात्र निकला मास्टरमाइंड, एक बार फिर पूछताछ करेगी पुलिस
कानपुर दक्षिण क्षेत्र के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में छात्राओं और शिक्षिकाओं की फोटो एडिट कराने की घटना में बर्रा पुलिस की जांच में एक बड़ा खुलासा हुआ है। उसी स्कूल का 11वीं का एक छात्र पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड निकला है। घटना की विवेचना कर रहे बर्रा इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपित छात्रों को फिर से गुरुवार को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। गुजैनी थाने में घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

आईटी एक्ट का मामला होने के कारण इसकी विवेचना बर्रा इंस्पेक्टर सूर्यबली पाण्डेय को सौंपी गई थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि 11 वीं के छात्र ने अपने दूसरे साथियों से छात्राओं और शिक्षिकाओं की फोटो जबरन ली थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक इस मामले में साइबर सेल से मदद लेकर छात्राओं द्वारा कहां से फोटो को पोस्ट किया गया इसकी रिपोर्ट निकलवाई जा रही है। 11वीं के छात्र के बारे में जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को एक बार फिर उसे बुलाकर पूछताछ की जाएगी।