DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022'समाजवाद' से 'परिवारवाद' के रास्ते पर आ गई है सपा, प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज 

'समाजवाद' से 'परिवारवाद' के रास्ते पर आ गई है सपा, प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज 

भाषा,कुशीनगरSudhir Jha
Wed, 20 Oct 2021 04:15 PM
'समाजवाद' से 'परिवारवाद' के रास्ते पर आ गई है सपा, प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज 

समाजवादी पार्टी पर तंज करते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे राम मनोहर लोहिया की 'समाजवाद' की विचार धारा से काफी दूर हो गए हैं और 'परिवारवाद' के रास्ते पर आ गए हैं। कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन, राजकीय मेडिकल कॉलेज समेत कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पहचान केवल सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले राज्य के रूप में सीमित नहीं रहनी चाहिए, बल्कि भगवान राम, भगवान कृष्ण और कई अन्य महत्तवपूर्ण लोगों की जन्म और निर्वाण स्थल के रूप में इसकी पुरानी और प्राचीन पहचान और निखरनी चाहिए। प्रदेश में 'डबल इंजन' वाली सरकार की बात करते हुए उन्होंने कहा, राज्य में अब तक किसानों के बैंक खातों में 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि ट्रांसफर की गई है।'

उन्होंने अपराधियों और जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ सख्ती और अब तक 12 करोड़ से अधिक लोगों के कोविड-19 टीकाकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कुशीनगर में करीब 281 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। उन्होंने करीब 181 करोड़ रुपये की लागत वाली 12 विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास व लोकार्पण किया।

इनमें गंडक नदी पर बाढ़ सुरक्षा से जुड़ी आठ परियोजनाएं, स्वदेश दर्शन स्कीम में बौद्ध सर्किट योजनांतर्गत पर्यटन विकास, राजकीय महाविद्यालय सुकरौली का निर्माण, नवीन संकेत मूक बधिर राजकीय बालिका आवासीय विद्यालय का निर्माण, कसया-रामकोला व रामपुर खुर्द, कोटवा, घुघली मार्ग का चौड़ीकरण तथा सुदृढ़ीकरण का कार्य शामिल है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें